श्री रामलीला कमेटी द्वारा साइट-4 में आज से होगा विजय महोत्सव 2019 का धमाकेदार आगाज

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (29/09/19) : श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित विजय महोत्सव 2019 कार्यक्रम का आज से धमाकेदार आगाज होने जा रहा है। रामलीला मैदान में आयोजित प्रेस वार्ता में कमेटी के अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह ने बताया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्षेत्र के स्कूलों के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, भक्ति, संगीत, नृत्य प्रतियोगिता से आज शाम 6:00 बजे कार्यक्रम की शुरुआत होगी। जिसमें स्कूल व एकेडमी के बच्चों द्वारा धमाकेदार प्रस्तुति दी जाएगी।

प्रतियोगिता के तहत तीन श्रेणी में बच्चे अपनी परफॉरमेंस देंगे तथा तीनों श्रेणी में प्रथम द्वितीय तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रशंसनीय पत्र व मेडल प्रदान किए जाएंगे। कमेटी के महासचिव विजेंद्र सिंह आर्य ने बताया कि श्याम सिंह मेहरा के कुशल निर्देशन में मुरादाबाद से आए कलाकार 30 सितंबर से रामलीला का मंचन करेंगे।



उन्होंने बताया कि 8 अक्टूबर को दशहरा पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। इस वर्ष पहली बार दशहरे से अगले दिन यानी 9 अक्टूबर को भरत मिलाप मनोहर लीला का मंचन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया गांधी जी की 150 वी जयंती के शुभ अवसर पर उनका संदेश देने के लिए विशाल चरखा , विशाल चश्मा , विशाल झाड़ू प्रदर्शनी में रखी जाएगी तथा एक बार फिर अनेकों मैजिक इफेक्ट के साथ विशाल जटायु व 55 फीट का धनुष राम द्वारा खंडित किया जाएगा।

कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया रामलीला मंचन के साथ-साथ मनोरंजन के लिए  झूले, नाव , चांद झूला , ट्रेन ,व अन्य मनोरंजन के साधन के साथ दुकानों की व्यवस्था की जा रही है। एनसीआर का सबसे ऊंचा झूला मेले में लगाया जाएगा। मेले में साफ सफाई के विशेष प्रबंध किए जाएंगे।

संयुक्त महासचिव सौरभ बंसल ने बताया कि इस वर्ष रामलीला के मंच से सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग न करने का संदेश प्रतिदिन दिया जाएगा। सभी दर्शकों के साथ प्रतिदिन कलाकार व कमेटी के सदस्य  सिंगल यूज पोलोथिन का प्रयोग न करने का संकल्प लेंगे और इस बार कमेटी द्वारा 15 सौ से अधिक कपड़े के थैले वितरित किए जाएंगे।

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया रामलीला मंचन के लिए स्टेज बनकर तैयार है। इस वर्ष न्यू ट्रैक के साथ रामलीला का भव्य मंचन होगा। इसके साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से सिक्योरिटी गार्ड की उचित व्यवस्था की जा रही है और स्टेज व मेला ग्राउंड में सी सी टी वी कैमरे भी लगाये जायेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि पुलिस प्रशासन , ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण , प्रशासनिक अधिकारी, व यूपीएसआईडीसी का पूरा सहयोग कमेटी को मिल रहा है। इस दौरान कमेटी के अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह, महासचिव बिजेंद्र सिंह आर्य, कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग, सयुक्त महासचिव सौरभ बंसल, मीडिया प्रभारी विनोद कसाना, उपाध्यक्ष धर्मपाल भाटी, ओमप्रकाश अग्रवाल, श्यामवीर भाटी, के के शर्मा, कुलदीप शर्मा, हरेन्द्र भाटी, मुकुल गोयल समेत अन्य रामलीला के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.