ग्रेटर नोएडा से नोएडा पहुंचना होगा आसान, सेक्टर-146 से एलजी चौक तक होगा सड़क का निर्माण 

Ten News Network

Galgotias Ad

अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा पहुंचने में 2 मिनट का समय लगेगा। नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-146/147 से ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक तक सडक़ का निर्माण कर रहा है। इस सडक़ के बनने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच की दूरी काफी कम हो जाएगी। यह जानकारी नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने दी।

बता दें कि पहले सेक्टर-146 से ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक तक पहुंचने के लिए 15 किमी का सफर तय करना पड़ता था। यहां पर हिंडन नदी पर पुल का भी निर्माण किया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नेहा शर्मा ने सेक्टर-146/147 में प्रस्तावित लिंक रोड का निरीक्षण किया।

वहां प्लानिंग देखी और अधिकारियों से सलाहमशवरा भी किया। इस दौरान मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी, सर्किल-10 के वरिष्ठ प्रबंधक एसपी सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। दरअसल, यह 1200 मीटर लंबी सडक़ की चौड़ाई 60 मीटर होगी। बॉटम 45 मीटर का होगा। चार लेन की सडक़ पर दो जाने व दो आने के लिए बनाई जाएंगी।

एक्सप्रेस-वे से जुड़ी सर्विस लेन के पहले 45 मीटर चौड़ी सडक़ के ऊपर से इसे एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा। यहा दो स्लिप रोड बनाई जाएंगी। एक स्लिप रोड सेक्टर-147 को जाएगी दूसरी 146 को जाएगी। इसके बनने के बाद नोएडा ग्रेटरनोएडा के बीच डीएससी से एक बेहतर विकल्प सीधे एक्सप्रेस-वे तक पहुंचने का मिल जाएगा।

इस सडक़ के बीच में 100 मीटर लंबा एक पुल हिडन नदी पर बनाया जाएगा। इसके अलावा एसपीईओ ने कोंडली अंडरपास का निरीक्षण किया। अंडरपास का बाक्स पुशिंग तकनीक से काम शुरू हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.