- Advertisement -

यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया ने वीवीपैट को बताया जनहित सुविधा

0 354

Loksabha2019 : गौतमबुद्ध नगर में आज चुनावी बिगुल बज चुका है, आज सुबह से ही ग्रेटर नोएडा के विभिन्न मतदान केंद्रों में लंबी कतारें देखने को मिली हैं। सभी वर्गों के मतदाता वोट देने के लिए बूथों पर पहुँच चुके हैं। ग्रेटर नोएडा के बूथों पर भारी संख्या में युवाओं ने भी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए देश के भविष्य के लिए वोट किया। मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण वोटिंग चल रही है।




आज ग्रेटर नोएडा में सूर्योदय के साथ मतदान केंद्रों पर लोग आने शुरू हो गए हैं। लोग बड़ी संख्या में देशहित में मतदान कर रहे हैं। अबकी बार लोकसभा चुनावो के इतिहास में पहली बार ईवीएम मशीन में प्रत्याशियों की फोटो लगाईं गई है। इससे भी लोगों को काफी सुविधा हुई है, लोगों का मानना है कि ईवीएम मशीन में फोटो लगाने से मतदाताओं को प्रत्याशी का चेहरा पहचानने में आसानी हो रही है। लोगो को संतुष्टि भी है  कि जिस प्रत्याशी को उन्होंने वोट दिया है उसी को उनकी वोट गई है।

यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया भी आज गामा-2 स्थित आर्य दीप स्कूल में बने मतदान स्थल पर अपने मत का इस्तेमाल करने पहुंचे, जहाँ पर उन्होंने वोट डालकर टेन न्यूज़ से बात की और ईवीएम में लगे फोटो के बारे में अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि अबकी बार जो ईवीएम मशीन मतदान केंद्रों पर लगाईं गई है उसमे वीवीपैट की भी सुविधा को बढ़ाया है। वीवीपैट के लगने से मतदाताओं को काफ सुविधा हुई है।

वीवीपैट मशीन लगने से मतदाताओं को यह सुविधा हुई है कि जिस प्रत्याशी को उन्होंने वोट दी है उसका चुनाव चिन्ह और फोटो सामे दिखेगा। यह सुविधा लोगों के लिए काफी फायदेमंद रहेगी , पिछली बार ईवीएम में गड़बड़ी के विपक्षी दलों द्वारा आरोप लगाए गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.