नोएडा शहर में समस्याएं नहीं हल हुईं तो सपा पार्टी करेगी बड़ा आंदोलन , दी चेतावनी

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने नोएडा शहर में बिजली की समस्या, भ्रष्टाचार और किसानों-मजदूरों के शोषण पर सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन छेड़ने का फैसला किया है। वही इस मामले में नोएडा सेक्टर-12 स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में फैसला किया गया कि पार्टी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों के अफसरों से मिलेगी। उसके बाद भी समस्याओं के समाधान न होने पर बड़े आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

बैठक में समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश कोषाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव ने कहा कि मौजूदा समय में बिजली हर किसी के जीवन का अंग बन गया है , उसके बिना विकास की कल्पना ही बेमानी है , लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने नो पॉवर कट जोन नोएडा में नियमित विद्युत आपूर्ति नहीं हो पा रही है। \

इतना ही नहीं, बिजली की दरों और सिक्योरिटी में बेतहाशा इजाफा कर दिया है , पुराने कनेक्शन पर भी अतिरिक्त सिक्योरिटी राशि जमा करने का नोटिस भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले वह विभाग के मुख्य अभियंता को ज्ञापन देकर इस समस्या के समाधान की मांग की जाएगी। इसके बाद भी अगर उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई तो बड़े आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

बैठक में मौजूद समाजवादी मजदूर सभा के प्रदेश महासचिव देवेंद्र सिंह अवाना ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा बुलंद करने वाली भाजपा सरकार के शासन में किसान और मजदूर बेहाल हैं। किसानों की जमीनें ली जा रही हैं और उन्हें उचित मुआवजा तक नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वर्षों पहले जिन किसानों की जमीनें अधिग्रहित की गई थीं उन्हें भी अब तक पांच प्रतिशत भूमि नहीं मिली। नोएडा जैसे औद्योगिक शहर में भी शिक्षित युवा भी रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं| बैठक की अध्यक्षता कर रहे पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष बीर सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे एकजुट होकर पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.