नोएडा में ‘छपाक’ देखने से रोके गए सपा कार्यकर्ता, प्रदेश सरकार पर लगाए आरोप

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

NOIDA : समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को अपने कार्यकर्ताओं को दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘छपाक’ एक स्थानीय सिनेमाघर में दिखाई। सपा कार्यकर्ताओं के साथ फिल्म देखने पहुंचे पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि लगभग 500 पार्टी कार्यकर्ताओं ने फिल्म को देखा, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं। फिल्म के लिए एक सिनेमा हॉल को बुक किया गया था।

वही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता नोएडा के सेक्टर 25 स्थित स्पाइस मॉल में ‘छपाक’ फिल्म देखने पहुंचे। जहां पुलिस ने कार्यकर्ताओं को फिल्म देखने से रोक दिया। इस बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच नोकझोंक भी हो गई।

*Chhapak पर बवाल जारी, NOIDA में फिल्म देखने से पुलिस ने रोके समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता*

सपा के जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने बताया कि पुलिस से मूवी ना देखने देने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा आप सभी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता है और एक साथ आपको फ़िल्म नहीं देखने दी जाएगी। उनका आरोप है कि पुलिस ने जबरन बाहर निकालते समय पार्टी कार्यकर्ताओं से अभद्रता भी की। जब पार्टी कार्यकर्ताओं को बाहर कर दिया और विरोध स्वरूप उन्होंने पुलिस से बात की तो पुलिस का कहना था कि यहां से तुरंत चले जाओ।

राघवेंद्र दुबे ने कहा कि अखिलेश यादव ने इस सामाजिक वेदना को व्यक्त करने वाली फिल्म को कार्यकर्ताओं को दिखाने के लिए लखनऊ में हाल बुक करा दिया। छपाक मूवी आज रिलीज हुई और इसका प्रथम शो कार्यकर्ता देखने जा रहे थे लेकिन शासन प्रशासन को यह रास नहीं आया। यह हमारे मौलिक अधिकारों का हनन है।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि कहीं ऐसा कानून नहीं है जो एक साथ फ़िल्म देखने पर प्रतिबंध लगाता हो लेकिन ऐसा कारनामा उत्तर प्रदेश की पुलिस शासन प्रशासन की शह पर कर रही है। छपाक मूवी महिलाओं और बेटियों पर हुए एसिड अटैक की व्यथा को प्रदर्शित करती है साथ ही समाज को संदेश देने का काम करती है इसलिए हमलोग इसको देखना चाहते थे लेकिन पुलिस ने जिस जबरन तरीके से हमारे साथ व्यवहार किया जैसे हम कोई आतंकी हों।

इस दौरान विकाश यादव, बबलू चौहान,वीरपाल प्रधान, उदयवीर यादव, सतवीर यादव, बब्बू यादव, जब्बार सैफी, अनेक प्रधान, मोनू पंडित, गौरव यादव, हिमालय चौहान, अरुण यादव सहित तमाम पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.