नोएडा प्राधिकरण का विश्वास , स्वच्छता सर्वेक्षण में नोएडा आएगा नंबर वन

Ten News Network

Galgotias Ad

Noida: देशभर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 जारी है ऐसे में हर शहर का नागरिक अपने शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन के पायदान पर देखना चाहता है, अगर हम नोएडा की बात करें तो नोएडा इस समय स्वच्छता सर्वेक्षण में 25 वें स्थान पर है, ऐसे में नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन स्थान पर लाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से कई सारे प्रयास किए जा रहे हैं।

 

टेन न्यूज़ से बातचीत में नोएडा प्राधिकरण के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर एससी मिश्रा ने बताया की नोएडा प्राधिकरण की ओर से नोएडा को सर्वेक्षण में प्रथम स्थान दिलाने के लिए पिछले 6 महीने से कार्य जारी है। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के नेतृत्व में स्वच्छता के मामले में जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाई जा रही है जगह जगह पर सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा है जिसके लिए नोएडा प्राधिकरण एचसीएल फाउंडेशन के साथ मिलकर उस कार्य को कर रहा है। साथ ही नोएडा में जल प्रदूषण को रोकने के लिए गंदे नालों में बंबू टिक के बनाए गए जालो का प्रयोग किया जा रहा है।

एससी मिश्रा ने कहा कि नोएडा में काम के निरीक्षण के लिए खुद नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी और अधिकारी गण जाकर जगह का निरीक्षण करते हैं, साथ ही अगर किसी प्रकार की समस्या होती है तो उसका तुरंत समाधान किया जाता है। उन्होंने कहा कि यह कार्य जन जागरूकता का कार्य है और इसमे उन्हें जनता का भी पूरा सहयोग मिल रहा है।

 

उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं के लिए गौशाला और डॉग शेल्टर का निर्माण किया जा रहा है , जिससे आवारा पशुओं के कारण आने वाली समस्या को खत्म किया जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि नुक्कड़ नाटक जैसे कार्यक्रम से जनता को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.