एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने यूपी के बलरामपुर से बरामद किया भारी मात्रा में विस्फोटक

ABHISHEK SHARMA

0 216

आईएसआईएस आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली से गिरफ्तार आईएस आतंकी अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने यूपी से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है।

आत्मघाती हमले के लिए शरीर में विस्फोटक को बांधने वाला बेल्ट भी मिली है। इस बेल्ट को बांधकर आतंकी यूसुफ फिदायीन हमला करता। कल ही छानबीन के दौरान यूसुफ के घर से विस्फोटक व आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुए थे। उसकी निशानदेही पर उसके घर के बगल स्थित तालाब से मानव बम में प्रयुक्त होने वाली दो जैकेट मिली थी।

आज भी बलरामपुर बढ़या भैंसाही गांव दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम आतंकी से जुड़ी जानकारी के आधार पर छानबीन कर रही है। उधर अब उनके परिजनों ने भी स्वीकार किया है कि बीते दो साल से वह संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त था।

घर या गांव से किसी भी व्यक्ति से बहुत कम बातचीत करता था। शनिवार को छावनी मे तब्दील गांव का नजारा रविवार को बदला-बदला नजर आया। सबकुछ सामान्य दिख रहा है। घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

इस मामले में उतरौला नगर के तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि स्थानीय पुलिस तथा दिल्ली व एटीएस की टीम अभी तक कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.