ग्रेटर नोएडा : शारदा यूनिवर्सिटी में छात्रों ने छुट्टी ना देने के चलते किया हंगामा, तबियत बिगडी

Pravendra Kumar Singh / Photo & Video By Baidyanath Halder

0 891

Greater Noida (16/03/2020) : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सभी स्कूल कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों को 22 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं। उसके बावजूद शारदा यूनिवर्सिटी में बच्चों को घर नहीं जाने दिया। वहीं मेडिकल के छात्र हॉस्पिटल में प्रैक्टिस करते नजर आए। वहीं दूसरी ओर छात्रों को घर में जाने देने पर उनका गुस्सा उमड़ पड़ा और यूनिवर्सिटी के गेट पर जमकर हंगामा किया।

छात्रों का आरोप है कि छुट्टी के आदेश होने के बावजूद में घर नहीं जाने दिया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन के दौरान एक छात्र की तबीयत इतनी बिगड़ गई कि उसे एंबुलेंस बुलाकर नजदीकी अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया। यूनिवर्सिटी में नर्सिंग के छात्रों को पता चला कि उन्हें डिग्री देने में भी कॉलेज प्रशाशन आना-कानि कर रहा है, छुट्टी भी नहीं दे रहा है, और शारदा अस्पताल में संसाधन भी  नहीं थे तो बच्चे अति रोषित हो गये और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया।

छात्रों आरोप है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शारदा यूनिवर्सिटी एवं हॉस्पिटल में पर्याप्त मात्रा में संसाधन नहीं हैंऔर कॉलेज मैनेजमेंट उनको घर भी नहीं जाने दे रहा है।

वहीं दूसरी ओर कॉलेज प्रबंधन ने अपना बचाव करते हुए कहा कि एक स्टूडेंट की जिंदगी में इंटर्नशिप सबसे महत्वपूर्ण समय होता है, लेकिन  उनके लिए बच्चों का स्वास्थ सबसे पहले है। क्योंकि कोरोना का माहौल है और उनके अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में संसाधन हैं। अगर कोई अपने घर जाना चाहता है तो वह स्वतंत्र है

शारदा यूनिवर्सिटी मे इस तरह का यह पहला मामला नहीं है, जब छात्र विश्वविद्यालय के खिलाफ खड़े हुए हों। इससे पहले भी शारदा यूनिवर्सिटी प्रशासन और छात्रों के बीच अनबन के मामले सामने आये हैं। इस बार सेनेटाईज़र और टी 91 टी 95 जैसे मास्कों का मुद्दा उठा और शारदा अस्पताल में बीएससी नर्सिंग के छात्र स्ट्राइक पर चले गए क्योंकि उनका मानना था की उन्हें गोलगोल घुमाया जा रहा है और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.