सौरभ भारद्वाज का आरोप , बीजेपी शासित राज्यों में बढ़ा प्रदूषण , प्रकाश जावड़ेकर का मांगा इस्तीफा

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– बढ़ते प्रदूषण को लेकर आप पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व विधायक सौरभ भारद्वाज ने पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पर निशाना साधा। उन्होंने आज प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा किए गए कार्यों की वजह से दिल्ली में सबसे कम प्रदूषण है ।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो प्रदूषण है वह दिल्ली से सटे शहरों की वजह से है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गुड़गांव में सबसे ज्यादा प्रदूषण होने की वजह से दिल्ली के अंदर प्रदूषण बड़ा । दिल्ली सरकार ने प्रदूषण फैलाने वाले सभी प्लांटो को बंद कर दिया है , जिसके चलते प्रदूषण कम हुआ ।

 

दिल्ली के अंदर दिल्ली सरकार ने 24 घण्टे बिजली देने से 10 लाख जनरेटर बन्द हुए है , आज बहुत से प्लांटो में पीएनजी का इस्तेमाल हो रहा है। वही यूपी की बात करें तो नोएडा और ग्रेटर नोएडा में थर्मल पॉवर प्लांट चल रहे है। बहुत सी कंपनियों में जनरेटर का इस्तेमाल हो रहा है , लेकिन योगी आदित्यनाथ को कोई फर्क नही पड़ रहा है , चाहें प्रदूषण कितने ही स्तर पर पहुँच जाए।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ल्ड क्वालिटी रिपोर्ट को लेकर कुछ अखबारों में छापा था कि दिल्ली अब दसवें स्थान पर है और दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बहुत से शहरों में दिल्ली से ज्यादा प्रदूषण है। यह रिपोर्ट सभी देशों में आकलन करती है कि कहां पर कितना प्रदूषण है।

 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के लोग प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते थे , लेकिन अब बीजेपी शासित राज्यों में प्रदूषण बढ़ रहा है , अब इस मामले में क्यों चुप है। कहा गए प्रकाश जावड़ेकर , प्रकाश जावड़ेकर ने पर्यावरण को लेकर कुछ काम नही किया । हमारी माँग है कि पर्यावरण मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.