यमुना एक्सप्रेसवे पर फास्टैग शुरू होने पर भी लग रहा है जाम, जल्द ही प्राधिकरण उठाएगा सख्त कदम

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– ग्रेटर नोएडा से आगरा तक जाने वाले 165 किलोमीटर के यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर के लिए फास्टैग की सुविधा 23 जून से शुरू कर दी गई है। यमुना विकास प्राधिकरण की पहल के बाद मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने फीता काटकर इसकी शुरुआत की थी, लेकिन अभी भी जेवर, मथुरा और आगरा टोल प्लाजा पर भीषण जाम रहता है।

चालकों को 15-15 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है, तब जाकर लोग टोल प्लाजा पार कर पाते है। हालांकि फास्टैग की सुविधा लागू होने से पहले की तुलना में लोगो को थोड़ी सी राहत मिली है ।

वही इस मामले में सीनियर पावर एक्सपर्ट राजीव गोयल ने टेन न्यूज़ को बताया कि जेवर, मथुरा व आगरा टोल प्लाजा पर ग्रेटर नोएडा से आगरा की तरफ जाने वाली 15 लेन में से दो पर फास्टैग शुरू किया गया है, जिससे थोड़ी सी राहत मिली, लेकिन अभी भी लोगों को 15-15 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि 7 बूथ में से 2 बूथ फास्टैग के है, बाकि 5 बूथ कैश के है , जिसके चलते लोगों को अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

राजीव गोयल ने कहा कि ग्रेटर नोएडा से आगरा जाने के लिए हमें तीन टोल प्लाजा पार करने होते है, जिसमे समय की बर्बादी होती है, लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वही लखनऊ हाईवे की बात करें तो सिर्फ एग्जिट पर ही एक टोल प्लाजा है, अगर जेपी ग्रुप और युमना प्राधिकरण चाहें तो ग्रेटर नोएडा से आगरा तक सिर्फ एक टोल प्लाजा रहें, जिससे यात्री परेशान न हो।

राजीव गोयल ने कहा कि जेवर, मथुरा और आगरा टोल प्लाजा पर सिर्फ 2 फास्टैग बूथ है, जबकि 5 कैश बूथ है, अगर युमना प्राधिकरण 5 बूथ को फास्टैग और 2 बूथ को कैश कर दे तो सभी समस्या खत्म हो सकती है। साथ ही लोगों का समय बर्बाद नही होगा, न ही भीषण जाम लगेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जेवर, मथुरा, आगरा टोल प्लाजा को बने बहुत साल हो गए है, मुझे लगता है कि जेपी ग्रुप ने लागत के हिसाब से ज्यादा पैसे वसूल कर लिए है, युमना प्राधिकरण समेत एजेंसी इस मामले की ऑडिट करें, जिससे सच्चाई सामने आ सकें।

युमना प्राधिकरण के जीएम के के सिंह ने टेन न्यूज़ को बताया कि जेवर, मथुरा व आगरा टोल प्लाजा पर ग्रेटर नोएडा से आगरा की तरफ जाने वाली 15 लेन में से दो पर फास्टैग शुरू किया गया है। वहीं, आगरा से वाया मथुरा और जेवर वाली रोड पर भी 15 लेन में से दो पर फास्टैग सुविधा शुरू की गई है। अभी हमने ट्रायल भी किया था, जो काफी ज्यादा सफल रहा है। आने वाले समय मे सभी टोल प्लाजा को फास्टैग किया जाएगा, जिसमे कैश बूथ भी शामिल रहेगा। इस प्रक्रिया से मुझे लगता है कि इस समस्या का समाधान होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.