मजदूरों को लेकर दादरी से जाने वाली ट्रेन अब शनिवार को होगी रवाना, डीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

Abhishek Sharma

0 236

ग्रेटर नोएडा : दादरी से मजदूरों को लेकर शुक्रवार को बिहार रवाना होने वाली तीनों ट्रेनें रद हो गई हैं। बिहार सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण ट्रेनों को रद करने का फैसला किया गया है। श्रमिकों को क्वारंटाइन के लिए इंतजाम पूरे न होने के कारण ट्रेनों को अनुमति नहीं दी गई।

जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अब शनिवार को ट्रेन रवाना होंगीं। इनसे जाने वाले मजदूरों की सूची फिर से तैयार की जाएगी।

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना संकट के चलते देश भर में लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रवासी मजदूर, छात्र-छात्राएं, नौकरीपेशा व अन्य लोग पिछले दो माह से शेल्टर होम में रहने को मजबूर हैं।

गौतमबुद्ध नगर जिले के विभिन्न शेल्टर होम में रह रहे प्रवासी मजदूरों व अन्य लोगों को उनके गृह राज्यों व गृह जिलों तक पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी सुहास एल वाई व डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को दादरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था।

शुक्रवार से प्रवासी मजदूरों के लिए दादरी रेलवे स्टेशन से तीन स्पेशल ट्रेन बिहार रवाना होनी थी। यह ट्रेन दिन में 11 बजे दो बजे और 5 बजे रवाना होनी थी। हर ट्रेन से 1200 मजदूर को भेजा जाना था। लेकिन देर शाम इन ट्रेन को रद करने का फैसला लिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.