24 घंटे में कोरोना वायरस के 773 मामले आए सामने , केंद्र सरकार का फोकस अस्पताल तैयार करने पर : स्वास्थ्य मंत्रालय  

ROHIT SHARMA

0 344

नई दिल्ली :- देश में लॉकडाउन का तीसरा हफ्ता शुरू हो चुका है। इसके बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में कमी होने के बजाय लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि  24 घंटे में 773 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं | जो अब तक के सर्वाधिक हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे नए अस्पताल तैयार करने और संदिग्धों पर नजर रखकर उनका पीछा करने पर फोकस रखें।

इससे पहले छह अप्रैल को संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 700 पार गया था। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि एक दिन के भीतर 773 नए मामले सामने आए हैं और 24 घंटे में 32 लोगों की मौत हो गई।

देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 तक पहुंच चुकी है जबकि मरने वालों का आंकड़ा भी 149 हो चुका है। हालांकि इस दौरान 402 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं।

इसके अलावा संयुक्त सचिव ने बताया कि निर्माण कार्यों से जुड़े पंजीकृत मजदूरों के लिए 1000 से 6000 रुपये तक नकद राशि दिए जाने की घोषणा की गई है। अभी तक 2 करोड़ निर्माण श्रमिकों को 3000 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं।

भारत समेत दुनियाभर में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन नाम की दवा की मांग बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। भारत इसका सबसे बड़ा निर्माता है और अमेरिका भी हमसे यह दवा मांग चुका है। संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सुनिश्चित किया कि न सिर्फ अभी बल्कि भविष्य में इस दवा की कोई कमी नहीं आने वाली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.