बजट को लेकर रामदास अठावले का बयान , सामाजिक एवम आर्थिक न्याय देने वाला बजट

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश की संसद में आज बजट पेश किया गया , सभी की निगाहें बजट पर थी । वही इस बजट को लेकर नेताओं की अलग अलग प्रतिक्रिया आई । वही बजट को लेकर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2021-2022 में सामाजिक न्याय एवं आर्थिक न्याय देने वाला बजट प्रस्तुत किया है ।

 

 

किसान, मजदूर , दलित , अल्पसंख्यक पिछड़े सहित सभी वर्गों की भलाई के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं । कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ने बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा है इसलिए मैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देता हूं ।

 

राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम को फिर से किया गया है, जिसके अंतर्गत अनुसूचित जाति के चार करोड़ छात्रों को लाभ मिलेगा । इसके अलावा 758 एकलव्य आवासीय विद्यालय की स्थापना भी बड़ा कदम है ।

 

 

रामदास अठावले ने कहा की आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ाने के लिए बजट में पूरा जोर दिया गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब तबके का पूरा ध्यान रखते हुए आत्मनिर्भर पैकेज को आगे बढ़ाने का काम किया है।

 

 

रामदास अठावले ने कहा की सरकार की ओर से स्वास्थ्य के बजट को भी बढ़ाया गया है इसके अलावा किसानों के हित के लिए भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं ।

 

रामदास अठावले ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट 2021 2022 अभूतपूर्व है , यह गरीब व किसानों को समर्पित विकास मुखी बजट है बजट में किए गए प्रावधानों से आत्मनिर्भर भारत बनाने के साथ केस को सही दिशा में आगे बढ़ाने के लिए गति मिलेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.