चुनाव से पहले भाजपा का ट्रम्प कार्ड, यूपी में घटकर आधी हुई बिजली की दरें

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

Noida (07/01/2022): यूपी में चुनाव से पहले सभी पार्टियां चुनावी वादों की झड़ी लगाती जा रही है, एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी ने सरकार बनने पर यूपी में तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया है तो वहीं बीजेपी ने भी यूपी में बड़ा दांव खेल दिया है।

उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने चुनावी साल में बिजली बिल की दरें आधी कर दी हैं। ग्रामीण और शहरी इलाकों में बिजली के दामों में भारी कमी का एलान कर योगी सरकार ने ट्रंप कार्ड खेला है। गुरुवार को सीएम योगी ने किसानों को बिजली में 50 फीसदी छूट का एलान किया था। सीएम योगी के इस एलान के बाद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली के दामों में 50 फीसदी कमी करने का आदेश जारी कर दिया है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को लगातार तीन ट्वीट कर बिजली की दरों में भारी कमी की घोषणा की। राज्य सरकार को अपने इस फैसले के बाद लगभग 925 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार उठाना पड़ेगा।

बीजेपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बिजली दरों में कमी का बड़ा ऐलान किया है, जिसमें शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये यूनिट से घटकर 3 रुपये यूनिट की बात कही है।

वहीं फिक्स चार्ज 130 रुपये हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये हॉर्स पावर करने का ऐलान किया। इतना ही नहीं श्रीकांत शर्मा ने यह भी ट्वीट किया कि निजी नलकूप के नये बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये यूनिट से घटकर 1 रुपये  यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये हॉर्स पावर होगा साथ ही साथ अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये हॉर्स पावर होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.