ग्रेटर नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर ठाकरे ने कसा तंज तो यूपी सरकार ने ऐसे दिया जवाब

ABHISHEK SHARMA

0 95

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बनने वाली देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी को लेकर राजनीतिक दांव पेंच शुरू हो गए हैं। फिल्म सिटी के मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला था जिसके बाद यूपी सरकार ने अपने अंदाज में उन्हें जवाब दिया है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है। मौर्य का यह बयान उस वक्त आया है, जब कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने चुनौती देते हुए कहा था कि चलाने की क्षमता है तो फिल्म इंडस्ट्री को मुंबई से ले जाएं।

दरअसल बीते शुक्रवार को उद्धव ठाकरे ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बगैर कहा था की खबर है कि मुंबई की फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में ले जाएंगे। यदि वह फिल्म इंडस्ट्री चलाने की क्षमता रखते हैं, तो वह फिल्म उद्योग को ले सकते हैं अगर उनमें क्षमता है तो वह फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में ले जाकर दिखाएं।

इसी के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है। मौर्य ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष में उद्घाटन के अवसर पर कहा कि प्रदेश में ग्रेटर नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

वर्तमान सरकार नई प्रस्तावित फिल्म सिटी पर तत्परता से कार्य कर रही है। विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा

Leave A Reply

Your email address will not be published.