यूपी एसटीएफ ने ग्रेटर नोएडा से ₹50 हजार के इनामी बदमाश पर कसा शिकंजा

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (17/09/19) : यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने फरार चल रहे ₹50000 के इनामी बदमाश अजीत सिंह उर्फ प्रधान को बीटा 2 पुलिस के सहयोग से बीटा2 थाने से गिरफ्तार किया है। अजीत थाना बाबूगढ़ छावनी का हिस्ट्रीशीटर है और उस पर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे कई मुकदमे दर्ज है।

बता दें कि वर्ष 2005 में अजीत के कुख्यात राकेश हसनपुरिया और सैदपुर बुलंदशहर के सेंसरपाल के संपर्क में आ गया था। वर्ष 2006 में हापुड़ में डबल मर्डर को अंजाम दिया। जिसमें आजीवन कारावास की सजा सुनाई और बाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत के बाद बाहर आया था।

इसके बाद वर्ष 2008 में दिल्ली के व्यापारी किशोरी लाल नागपाल की हत्या बुलंदशहर में सुपारी ले कर दी। जिसमें अजीत को निचली अदालत से फांसी की सजा हुई बाद में हाईकोर्ट से बरी हो गया। जेल में बंद रहने के दौरान उसकी मुलाकात मिर्ची गैंग के सरगना आशु उर्फ़ प्रवीण निवासी काजीपुरा थाना मसूरी गाजियाबाद से हुई और जब जेल से बाहर आया तो अजीत ने आशु को खड़ा करने में मदद की।



इसके अलावा अजीत ने कुछ लडकों को जोड़कर 2018 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लूट को अंजाम देने लगा। जिसमे मुख्य रुप से थाना किच्छा उधम सिंह नगर में सुनार को गोली मारकर चार लाख की लूट की गई थी।

इसके बाद अजीत ने 24 जून 2019 को ग्रेटर नोएडा में पेट्रोल पंप के मैनेजर को मारकर करीब 17 लाख रुपए की लूट का प्लान बनाया और जब वह इसे अंजाम देने ही वाले थे तो एसटीएफ नोएडा की टीम से बदमाशों की मुठभेड़ हो गई।

इस दौरान तीन बदमाश गोली लगने से घायल हुए थे और दो अन्य पकड़े गए थे। इसी मुकदमे में अजीत वांछित चल रहा था और इस पर ₹50000 का इनाम भी घोषित किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.