उत्तराखंड के निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने थामा बीजेपी का दामन, भाजपा को मिली सफलता

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले है, जिसको लेकर बीजेपी ने आज प्रभारियों की सूची जारी भी की है। वही आज बीजेपी को एक बड़ी सफलता मिली है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में एक निर्दलीय विधायक भाजपा में शामिल हो गए।

टिहरी जिले की विधानसभा धनोल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया। 2017 में उत्तराखंड में हुए विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी रहे प्रीतम सिंह पंवार ने बाजी मारी थी, लेकिन अब चुनाव से पहले वो फिर भाजपा में शामिल हो गए हैं।

पंवार 2007 से 2012 तक खेंडूरी सरकार में भी बतौर उक्रांद विधायक मंत्री रहे। इसके बाद बहुगुणा एवं हरीश रावत सरकार में भी वह बतौर निर्दलीय विधायक मंत्री रहे। पंवार की उत्तरकाशी व टिहरी जिलों में खासी पकड़ बताई जाती है।

भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में पवार को भाजपा की सदस्यता दिलाई।

ईरानी ने पवार का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि राष्ट्रहित में उनका भाजपा परिवार में शामिल होने का निर्णय सराहनीय है। कौशिक ने कहा कि पवार ने उत्तराखंड क्रांति दल के नेता के रूप में उत्तराखंड राज्य के लिए लड़ाई में बढ़चढ़कर योगदान दिया और उनके भाजपा में शामिल होने राज्य में पार्टी को मजबूती मिलेगी।

पवार ने कहा कि वह भाजपा परिवार में शामिल होकर आज गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद प्रभावित हैं क्योंकि वह उततराखंड के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि बहुत सोच समझकर उन्होंने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.