गौतमबुद्धनगर में वैक्सीनेशन होने जा रहा है शुरू, बनाए गए हैं 6 केंद्र, पढें पूरी खबर

Ten News Network

0 282

कोरोना वायरस अंत की जिले में आज से शुरुआत होने जा रही है। जिले में आज 6 केंद्र पर कोरोना का टीका लगेगा। प्रत्येक केंद्र पर 100-100 स्वास्थ्यकर्मी को टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कोल्ड चेन पर वैक्सीन विशेष सुरक्षा में पहुंचा दी।

शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वैक्सीन लगेगी। आज सुबह 10 बजे सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वर्चुअल शुभारंभ होगा और इसके बाद वैक्सीन लगानी शुरू होगी।

सेक्टर 30 चाइल्ड पीजीआई में वैक्सिनेशन सेंटर ग्राउंड फ्लोर पर बनाया गया है। आकस्मिक स्थिति के लिए इमरजेंसी में 15 बेड आरक्षित किए गए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों को एक विशेष कार्ड भी दिया जाएगा।

वह सेल्फी पॉइंट में जाकर सेल्फी ले सकता है। चाइल्ड पीजीआई को वेब बूथ बनाया गया है। कयास है कि स्वास्थ्यकर्मी टीके के बाद पीएम या सीएम से बात भी कर सकते हैं।

सेक्टर 27 कैलाश अस्पताल में वैक्सिनेशन के लिए 7वें मंजिल पर 7 बूथ बनाए गए हैं। टीके के बाद 30 मिनट तक निगरानी के लिए तीन कमरे की व्यवस्था की गई है। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने शुक्रवार को कैलाश अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

भंगेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सिनेशन के लिए तीन कमरे बनाए गए हैं। एक वेंटिंग रुम है, दूसरा वैक्सिनेशन और तीसरे में टीका लगने के बाद निगरानी की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.