गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को हो रही है दिक्कत, कही पर भीड़ तो कहीं पर सेंटर बंद, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– देश मे कोरोना का कहर जारी है, रोजाना 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे है। वही संक्रमितों के बढ़ते मामलों को लेकर कई महीनो से देश में 45 वर्ष से अधिक लोगों के लिए वैक्सीनेशन कैंपेन चल रहा है।

 

वही अब 18 वर्ष से अधिक लोगों के लिए भी वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है जो की वैक्सीन की कमी की वजह से प्रभावित हो रहा है। राज्यों की बात करें तो बहुत से वैक्सीनेशन सेंटर बन्द हो चुके है। साथ ही कुछ राज्यों ने अभी 18 वर्ष से अधिक लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू भी नहीं किया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

ऐसा ही हाल यूपी के गौतमबुद्ध नगर में देखने को मिल रहा है। 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों का टीकाकरण यहाँ चल रहा है| गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ देखने को मिल रही है, वैक्सीनेशन के लिए लोगों का नंबर नही आ पा रहा है।

 

इस मामले में नोफा संस्था के अध्यक्ष राजीव सिंह ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों का टीकाकरण चल रहा है, जिसकी वजह से वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ देखने को मिल रही है, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के बाद भी लोगों का सेंटर पर वैक्सीनेशन नही हो पा रहा है। जिस दिन का अपॉइंटमेंट होता है उस दिन सेंटर बंद होते है, अगर दूसरे सेंटर पर वैक्सीनेशन लगवाने जाते है तो वहाँ मना कर देते है कि इस सेंटर पर आपका वैक्सीनेशन नही हो पाएगा।

 

साथ ही उन्होंने कहा की गौतमबुद्ध नगर में पहले 90 से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर थे, जो अब 30 के करीब रह गए है, जिसके कारण अब वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ लगनी शुरू हो गई है। बहुत से वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को टीका नही लग रहा है, कहते है वैक्सीन खत्म हो चुकी है। रजिस्ट्रेशन की बात करें तो काफी दिनों की डेट बुक हो चुकी है, जिसके चलते बुकिंग की डेट बहुत दिनों बाद मिलती है।

 

वहीं इस मामले में वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी डॉ नीरज त्यागी ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में काफी जागरूकता फैली है, जिसके चलते वैक्सीनेशन का कार्य तेजी चल रहा है। वैक्सीन की कोई शॉर्टेज नही है, दरअसल कुछ सेंटरों पर लोग कम आ रहे थे, जिसके चलते वैक्सीन खराब होती है, इसलिए ऐसे सेंटर पर एक दिन छोड़कर वैक्सीनेशन होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.