नोएडा : बिजली बिल जमा न करने पर 50 हजार लोगों को कनेक्शन काटने का नोटिस

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

नोएडा में विद्युत निगम ने 50 हजार उपभोक्ताओं को 25 जून तक बिल जमा करने का नोटिस भेजा है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर तय समय पर बिल नहीं भरा गया तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

विद्युत निगम ने वाणिज्यक, संस्थागत, औद्योगिक और घरेलू उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए मैसेज से नोटिस भेजने शुरू कर दिए हैं। बीते दो दिन में 50 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को मैसेज भेजे हैं।

विद्युत निगम के जिले में सभी वर्गों के 2.5 लाख उपभोक्ता हैं। इनमें से करीब 2 लाख उपभोक्ताओं ने जून महीने में बिल जमा नहीं किया है।

इन उपभोक्ताओं पर निगम का एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का बिल बकाया है। कोरोना वायरस से लॉकडाउन के बाद उपभोक्ताओं पर बिजली बिल की देनदारी बढ़ती चली गई। इस बीच बहुत ही सीमित संख्या में उपभोक्ताओं ने बिल जमा किए थे। इससे उपभोक्ताओं पर बकाया बिल की राशि बढ़ गई।

वहीं विद्युत निगम को भी समय पर राजस्व नहीं मिलने से दिक्कत बढ़नी शुरू हो गई है। जिससे निगम ने शुरुआत में 50 हजार लोगों को मैसेज के माध्यम से बिल जमा करने के लिए चेतावनी भेजी है।

उन्होंने कहा कि अगर चार दिन में बिजली का बिल जमा नहीं होगा तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि बाकी उपभोक्ताओं को भी बिल जमा करने के लिए जल्द नोटिस भेजे जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.