यमुना प्राधिकरण ने बड़ी संख्या में आवंटियों को दी प्लॉट की पजेशन

Abhishek Sharma

91
Greater Noida ( 17/04/19) : यमुना प्राधिकरण ने 9 साल बाद 10,918 आवंटियों को पजेशन दे दी है। 9 साल से प्लाट मिलने की राह देख रहे आवंटियों को यमुना प्राधिकरण ने बड़ी संख्या में प्लाट आवंटित किए हैं। एक साथ 10 हजार से अधिक आवंटियों को प्लाट का पजेशन मिलने के बाद 5 हजार और आवंटियों को प्लॉट मिलने की राह आसान हो गई है।  इन आवंटियों को ऐसे प्लॉट दिए जाएंगे, जिन्हें पहले लोग सरेंडर कर चुके हैं। इसके लिए 30 अप्रैल तक ऑफर लेटर भेजे जाएंगे।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ़ अरुणवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 5 हजार आंवटी सरेंडर कर चुके है। दोनों सेक्टर में अब करीब 16 हजार आवंटी बचे हैं। इनमें से 10,918 आवंटियों को पजेशन दे दिया है। आवंटियों को लीजडीड कराने के लिए ऑफर लेटर भेजे जा रहे है। आवंटी अपने प्लॉट की रजिस्ट्री कराकर पजेशन ले रहे हैं। पजेशन मिलने के तीन साल के अंदर आवंटियों को प्लॉट के 50 प्रतिशत एरिये में पक्का मकान बनवाना होगा।<



/div>

उन्होंने बताया कि बचे हुए आवंटियों को भी साल के आखिर तक पजेशन दे दिया जाएगा। इन आवंटियों को सरेंडर किए गए प्लॉट का पजेशन दिया जाएगा। इसके लिए लॉटरी निकाली जाएगी। आरपीएस 01 और आरपीएस 2 स्कीम में 300 वर्ग मीटर के प्लॉट सरेंडर किए गए हैं। इन्हें भी सेक्टर 18 और 20 के आवंटियों को लॉटरी के माध्यम से आंवटन किया जाएगा।
यमुना प्राधिकरण ने सन 2009 में यमुना सिटी के सेक्टर 18 व 20 में 300 से 4000 वर्ग मीटर के 21 हजार प्लॉट की स्कीम निकाली थी। इसके आवंटियों को नवंबर 2013 तक पजेशन देना था। उस समय भट्टा-पारसौल में हुए गोली कांड की वजह से प्राधिकरण सही ढंग से इन सेक्टरों का विकास नहीं कर सका था। चूंकि अब दोनों सेक्टरों का विकास हो चुका है तो अब यमुना प्राधिकरण ने प्लॉट देने शुरू कर दिए हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.