- Advertisement -

यमुना प्राधिकरण ने आवासीय और औद्योगिक भूखंड योजना के लिए ड्रॉ की तारीख की घोषित, टेंन न्यूज़ पर होगा सीधा प्रसारण

Ten News Network

0 836

सैकड़ो लोगो का नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर होने का सपना अब बहुत जल्द पूरा होने जा रहा है। यमुना प्राधिकरण ने कोरोना के चलते हुए एक लम्बे विलंब के बाद अब जा कर अपनी आवासीय भूखंड योजना के लिए ड्रा की तारीख का ऐलान कर दिया है। यह ड्रॉ 7 जुलाई को निकाला जाएग। इस ऐलान के बाद सभी आवेदकों ने राहत की सांस ली है

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया की सेक्टर 18 व 20 में करीब 600 भूखंडों की आवासीय योजना में 60, 90, 120, 300, 1000, 2000 व 4000 वर्ग मीटर के भूखंड हैं।। इन भूखंडों का ड्रॉ करने के लिए 5 मई की तिथि तय की गई थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण ड्रॉ को टाल दिया गया था। लेकिन अब ड्रा की नई तारिख करीब 25,000 आवेदकों के जीवन में नई आशा की किरण बनकर आयी है।

इसी के साथ प्राधिकरण ने अपनी औद्योगिक भूखंड योजना के लिए भी ड्रा की तारीख का ऐलान कर दिया है । यह ड्रा 25 जून को कराया जायेगा। औद्योगिक भूखण्ड स्कीम के तहत 367 भूखण्ड हैं, जिसके लिए 4450 लोगों ने आवेदन किया है।

बताते चलें की यमुना प्राधिकरण ने फेब्रुअरी में औद्योगिक और मार्च में आवासीय भूखंडों की योजना निकाली थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते दोनों योजनाओं के ड्रा को बार बार टालना पड़ा।

कोरोना महामारी का खतरा अभी भी टला नहीं है, इसी को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण पिछली बार की तरह केवल 10% आवेदकों को ड्रा स्थल पर आमंत्रित करेगा। इन 10% आवेदकों को चुनने के लिए भी प्राधिकरण एक ड्रा निकलेगा जिसका स्वरुप अभी तय होना बाकि है। गौरतलब है की ड्रा में किसी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो और किसी के मन में कोई शंका न रहे इसके लिए टेंन न्यूज़ द्वारा दोनों ही ड्रा का सीधा प्रसारण हमारे यूट्यूब और फेसबुक चैनल पर किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.