सीएम योगी की बडी घोषणा, 15 अप्रेल को हटा देंगे लॉक डाउन, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मंत्रियों व सांसदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा बात कर आगे की तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश जारी किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि 15 अप्रैल को लॉक डाउन खोल दिया जाएगा। लेकिन एकाएक लॉक डाउन हटाने पर जनता अपने घरों से बाहर न आए। इस बात का खास ध्यान लोगों को रखना होगा। वही सभी लोगों को इसके प्रति अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी होगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 3 दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं ,जिसमें 132 मामले केवल तबलीगी जमात के तबलीगी जमात से जुड़े 1499 व्यक्तियों को अब तक चिन्हित किया गया।

सीएम योगी ने कहा कि हमने प्रदेश में लॉकडाउन की कार्यवाही को सफल बनाने के लिए सभी कदम उठाए हैं। आंकड़े बताते हुए कहा, प्रदेश में अब तक 275 कोरोना के केस सामने आए जो कि बाहर से आए व्यक्तियों से स्थित संवेदनशील आई ऐसे व्यक्तियों ने अराजकता फैलाने का प्रयास किया। हम ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहे हैं और सभी चिन्हित को क्वॉरेंटाइन किया गया।

सीएम योगी ने बताया लॉकडाउन के साथ ही हमने सभी लोगों की सुविधा के लिए 11 कमेटियां भी गठित की थी। पीएम मोदी के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए कमेटी गठित की। कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में हमने कृषि कार्यों के लिए कमेटी गठित की है। इसके अतिरिक्त अपर मुख्य सचिव गृह की अध्यक्षता में लॉक डाउन के लिए कमेटी काम कर रही है। कालाबाजारी और जमाखोरी को रोकने के लिए भी यह कमेटी काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने बताया, हमने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में इलाज से लेकर बचाव उपकरण उपलब्ध कराने तक कमेटी काम कर रही। डीजीपी के अध्यक्षता में कमेटी सभी प्रकार के फोर्स की सुरक्षा और निर्देश देने के लिए काम कर रही है।

सीएम योगी ने बताया हमने 20 लाख से अधिक रजिस्टर्ड श्रमिकों उनके खाते में सीधा पैसा ₹1000 का भरण पोषण भत्ता इनके बैंक खाते में दिया। मनरेगा मजदूरों के लिए ₹871 करोड़ सीधे उनके खाते में भेजे गए lहमने निर्देश दिया है किसी भी कर्मी का वेतन ना रोका जाए। लॉकडाउन की कार्रवाई सभी के सुरक्षित भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है।

लॉकडाउन सभी की सुरक्षा उनके परिवार की सुरक्षा के लिए है यह लोग समझें। तबलीगी जमात की अगर यह चीजें सामने नहीं आती तो अब तक हम यूपी में संक्रमण को रोकने में सफल हो गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14 अप्रैल के बाद 15 से सड़कों पर अचानक भीड़ ना बढ़े इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.