नोटों की गड्डी दिखा थमाते थे सिर्फ दो असली नोट, कागजों के बंडल से लोगों के लूटने वाले गिरोह का नोयडा पुलिस ने किया पर्दाफाश

Lokesh Goswami Ten News

Galgotias Ad

नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कि लोगों को कागज की गड्डी जिसके ऊपर नीचे सिर्फ एक नोट असली होता था उसे लोगों को देकर उनसे ठगी को अंजाम देते थे।

फर्जी नोटों की गड्डी दिखा कर उनसे उसके बदले उनके मोबाइल फोन, रुपए एवं जेवर लेकर फरार हो जाते थे। जानकारी के मुताबिक अभी कुछ दिन पहले ही इस गिरोह ने दो ठगी की घटनाओ को अंजाम इसी दिया था ।

लेकिन नोएडा की थाना 20 पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस गिरोह के तीन लोगो को आज चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया । पुलिस के मुताबिक यह लोग बैंकों, बस अड्डो व रेलवे स्टेशन ले आसपास खड़े हो जाते है जिसके बाद भोले भाले लोगों को कागज की गड्डी जिसके ऊपर नीचे एक नोट असली होता है जिसको रुमाल में रखकर दिखाते थे। और उन लोगों से उसके बदले ज्वेलरी, मोबाइल, रुपए ठग लेते हैं।

आपको बता दे कि यह लोग भोले भाले लोगों से कहते है कि हम लोग अपने मालिक के यहाँ से पचास हजार व एक लाख रुपए चुराकर लाये हैं। हमारा कोई बैंक खाता नही है आप अपने खाते में डाल लें, आप इसमें से कुछ पैसे मुझे नगद में दे दे ताकि मेरा मालिक मुझ पर शक न करे या उनसे ज्वेलरी, मोबाइल आदि ले लेते हैं।

वही भोले भाले लोग इनके बहकावे में आ जाते है और ठगी का शिकार हो जाते है। तस्वीरों में जो गड्डी देख रहे है इसी तरह की गड्डी यह लोगों को देकर उनसे ठगी कर लेते हैं। फिलहाल पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.