गठबंधन प्रत्याशी सतवीर नागर ने गौतमबुद्धनगर से नामांकन कराया दर्ज

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

Galgotias Ad
Greater Noida (22/03/19) : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आज लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर सतवीर नागर को प्रत्याशी बनाकर उतारा है। उल्लेखनीय है कि बसपा व सपा गठबंधन करके चुनावी मैदान में उतर रही है। आज गठबंधन प्रत्याशी सतवीर नागर ने जिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामंकर दर्ज कराकर अपनी दावेदारी ठोकी है।

ज्ञात हो कि ग्रेटर नोएडा में बसपा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सतवीर नागर को लोकसभा प्रभारी घोषित किया गया था। कई दिनों से 2019 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों के नाम की बहस छिड़ी हुई थी, जो सतवीर नागर के नाम पर मुहर लगने के बाद शांत हो गई है। गौतमबुद्ध नगर बसपा का मजबूत गढ़ माना जाता है, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा की हालत देख कर पार्टी में बड़ा बदलाव किया गया है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भी बसपा का प्रदर्शन खराब रहा है।
इसलिए समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ मिलकर साल 2019 की लोकसभा चुनाव में अपना अस्तित्व बचाने की कोशिश में है। सतवीर नागर को बसपा ने लोकसभा प्रत्याशी बना कर पार्टी में युवाओं की भागीदारी को बढ़ाने के साथ जिलास्तर पर पार्टी में अंदरूनी कलह को दूर करने की रणनीति अपनाई है। नवनिर्वाचित बसपा प्रत्याशी का कहना है कि बहन मायावती के निर्देश पर जिले में हमारी पैठ जरूर बनेगी और हम जीतेंगे।



उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में उनके मुद्दे युवाओं को रोजगार दिलाना, बीजेपी मुक्त देश बनाना होगा। बीजेपी की सरकार गुंडों की सरकार है, जिससे देश की जनता बेहद परेशान है। सुरक्षा के नाम पर सरकार केवल आश्वासन देती रही है। इस सरकार ने कोई काम नहीं किया है। सब काम यहां पर बेकार हो रहे हैं। विकास के नाम पर बीजेपी द्वारा झूठे वादे किए गए हैं।
इस दौरान राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर व पूर्व विधायक सतवीर गुर्जर  उनके साथ मौजूद रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.