नोएडा : फर्जी कागजात बनाने के आरोप में दो गिरफ्तार, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :- नोएडा पुलिस ने आधार और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे जाली पहचान पत्र बनाने में कथित रूप से शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) अंकुर अग्रवाल ने कहा कि एक गुप्त सूचना के बाद फेज 2 पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिरफ्तारियां कीं।

 

अंकुर अग्रवाल ने कहा की उनके पास से नकली ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि जब्त किए गए। पुलिस छापे के दौरान कंप्यूटर, प्रिंटर और स्कैनर जैसे उपकरण भी जब्त किए गए, जबकि 42,000 रुपये नकद भी जब्त किए गए।

अधिकारी ने कहा की दोनों से आरोपियों यह पता लगाने के लिए आगे पूछताछ की जा रही है कि उनके द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस, आधार, वोटर आईडी, पैन कार्ड सहित कितने फर्जी आईडी बनाए गए हैं।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दोनों ने फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस 1,200 रुपये में बेचा, जबकि आधार कार्ड के लिए 150 रुपये और पैन कार्ड के लिए 200 रुपये लिए। अधिकारियों ने बताया कि दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने अवैध कारोबार से हर महीने करीब एक लाख रुपये कमाए।

 

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सचिन और आलम के रूप में हुई है, पुलिस ने कहा, फेज 2 पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आरोपियों पर धोखाधड़ी और दस्तावेजों की जालसाजी का आरोप लगाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.