दलित युवक के साथ मारपीट करने वाले तीनो दबंग गिरफ्तार, डीएम ने पीड़ित को एससी/एसटी एक्ट के तहत 1 लाख रुपए देने की कही बात 

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के गांव खेड़ा मोहम्दाबाद का एक वीडियो वायरल हुआ था , जिसमें तीन दबंग युवक दलित समुदाय के युवक को वेज बिरयानी बेचने के लिए मारपीट करते नजर आ रहे है। इस दौरान वे जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर उसे गाली देते हुए भी नज़र आ रहे हैं। पुलिस के आलाधिकारिओं की माने तो पीड़ित की तहरीर पर तीन आरोपी ब्रजेश, उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कर टीम गठित की गई और 24 घंटे के अंदर तीनो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

वहीं, शासन प्रशासान की तरफ से SC/ST एक्ट के तहत एक लाख रुपए धनराशि देने की बात कही। डीएम ने ये जानकारी प्रेस वार्ता कर बताया कि पहला इंस्टॉलमेंट एफआईआर लॉन्च होने पर 25 हजार रुपए और दूसरा 50 हजार का इंस्टॉलमेंट चार्जशीट फ़ाइल होने पर। वहीं कंविक्शन के समय 25 हजार रुपए दिया जाएगा।

बता दें कि एफआईआर की कार्यवाही हो गई हैं , जिसका इंस्टॉलमेंट शीघ्र ही दे दिया जाएगा। वही पुलिस ने बताया कि इन दोनों पक्षो ने बीते 10 दिसम्बर को पास में बैठकर अलग अलग शराब पी। तभी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई और झगड़ा हो गया। जिसका बदले की भवना से इन तीनो दबंगो ने दलित युवक के साथ मार पीट की थी।

दलित युवक को वीडियो में पीटते दिख रहे ये तीनो वही युवक है जो आप देख सकते हैं कि कैसे इनकी आँखों से आंसू बह रहे है और शासन प्रशासन से माफी की गुहार लगा रहे है। पीड़ित ने बताया कि वह पुलिस द्वारा की कार्यवाही से संतुष्ट है और शासन प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने में कतई कोताई नही बरती है। ऐसे लोगों के खिलाफ यही कार्यवाही होनी चाहिए ताकि हम अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके।

ज़िले के कप्तान वैभव कृष्ण ने बताया कि ये घटना के बाद अपने घर से फरार हो गए थे, पुलिस ने इन तीनो आरोपियों ब्रजेश, उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद को जनपद बुलन्दशहर से गिरफ्तार किया है। वही वीडियो की और गहनता से जांच की जा रही है। इसमें और भी कोई तथ्य सामने निकलकर आएगा तो उसके आधार पर भी कार्यवाही की जाएगी।

वही डीएम ब्रजेश नारायण सिंह ने बताया कि पीड़ित आलोक को SC/ST एक्ट के तहत एक लाख रुपए की धनराशि दी जाएगी। यह धनराशि पहला इंस्टॉलमेंट एफआईआर लॉन्च होने पर 25 हजार रुपए और दूसरा 50 हजार का इंस्टॉलमेंट चार्टशीट फ़ाइल होने पर वही कंविक्शन के समय 25 हजार रुपए दिया जाएगा। एफआईआर की कार्यवाही हो गई जिसका इंस्टॉलमेंट शीघ्र ही दे दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.