इस हफ्ते के अंत में ज़िले में होगी 450 नए पुलिसकर्मियों की तैनाती, सुधरेगी यातायात व्यवस्था

Abhishek Sharma

64

Noida (17/06/19) : हर चौराहे पर लगने वाले जाम से नोएडा की जनता को राहत मिलने जा रही है। आपको बता दें कि नोएडा में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए करीब 450 पुलिसकर्मी मिलेंगे। इससे यातायात व्यवस्था में भारी सुधार होने की उम्मीद जताई जा रही है।

नोएडा में 450 पुलिसकर्मियों की तैनाती के बाद करीब 110 प्रमुख चौराहों पर कर्मियों की तैनाती की जाएगी। सड़क पर अवैध रूप से प्रतिदिन कब्जा करने वाले वाहन चालकों पर भी प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ साथ नियमित रूप से जागरूकता अभियान चलाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की संख्या में भी कमी लाने में मदद मिलेगी।



आपको बता दें कि नोएडा में जरूरत के अनुसार अभी तक पुलिसकर्मी तैनात नहीं है, जिसकी वजह से अव्यवस्था व का माहौल बना रहता है। पुलिस विभाग मैन पावर की कमी का हवाला देकर जाम की समस्या पर अपना पल्ला झाड़ लेता है। विभाग के पास वर्तमान में करीब 150 कर्मी हैं।

इनमें से 10 से 20 पुलिसकर्मी प्रतिदिन अवकाश पर रहते हैं, जबकि 20 से 30 वीवीआईपी लोगों की ड्यूटी पर रहते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि नोएडा में 450 पुलिसकर्मियों की तैनाती के बाद विभाग की बहानेबाजी खत्म हो जाएगी और यहां पर यातायात सुचारु रुप से चल सकेगा।

एसएसपी वैभव कृष्णा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में फिलहाल जरूरत के अनुसार पुलिसकर्मी तैनात नहीं है। जिसके चलते कुछ हद तक अव्यवस्था का माहौल रहता है। डीजीपी यूपी ने नोएडा में 450 नए पुलिसकर्मी तैनात करने के आदेश दिए हैं। उम्मीद है कि ये सभी पुलिसकर्मी इस हफ्ते के आखिरी में चार्ज संभाल लेंगे। जिसके बाद से यातायात को व्यवस्थित ढंग से चलाने में मदद मिल सकेगी और यातायात के नियमों का सही ढंग से पालन हो सकेगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.