निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल 51 लोग वृंदावन में गिरफ्तार, मिली 14 दिन की ये सजा

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल 51 लोग पकड़े गए हैं। सभी लोगों को वृन्दावन स्थित अग्रसेन आश्रम में क्वॉरेंटाइन किया गया है। पकड़े गए लोगों में आगरा के 14 और शामली के 7 और मथुरा 1 शामिल हैं।

ये सभी लोग जनपद की अगल-अलग मस्जिदों में छुपे हुए थे। ओल की मस्जिद 30, सुखदेव नगर से 14 लोग हिरासत में लिए गए हैं। मथुरा पुलिस और एलआईयू टीम ने की कार्रवाई की है।

इस मरकज में यूपी के 19 जिलों बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, भदोही, लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मेरठ, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के 157 लोग निजामुद्दीन मरकज में ठहरे थे।

इस लिस्ट में मुजफ्फरनगर के सर्वाधिक 28 लोग शामिल हैं, जबकि राजधानी लखनऊ के 20 लोगों ने भी इस धार्मिक आयोजन में शिरकत किया था। इनमें से 51 लोग पकड़े गए हैं।

आपको बता दें कि निजामुद्दीन का यह मरकज इस्लामी शिक्षा का दुनिया में सबसे बड़ा केंद्र है। यहां कई देशों के लोग आते रहते हैं। मरकज से कुछ ही दूर सूफी संत हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह है। तबलीगी जमात के मरकज में 1 से 15 मार्च तक 5 हजार से ज्यादा लोग आए थे। इनमें इंडोनेशिया, मलेशिया और थाईलैंड के लोग भी शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.