ग्रेटर नोएडा : जमातियों के संपर्क में आए 61 लोग किए गए क्वॉरेंटाइन, 2 लोग मिले थे कोरोना पॉजिटिव

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 से संक्रमित दो जमाती पाए जाने के बाद पुलिस ने उनके संपर्क में आए 61 लोगों को बीती रात को क्वैरंटाइन में भेज दिया। ये लोग ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 स्थित एक मस्जिद में पांच दिन तक ठहरे थे।

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात मरकज के धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 10 जमाती वहां से भागकर 18 मार्च को ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 स्थित अक्षर मस्जिद में आकर रुके थे।

उन्होंने बताया कि उसके बाद ये लोग 23 मार्च को सूरजपुर थाना क्षेत्र के बेगमपुर गांव चले गए थे। सिंह के अनुसार उन्हें वहां से पकड़कर क्वैरंटाइन में रखा गया।

उन्होंने बताया कि सभी जमातियों की कोविड-19 की जांच कराई गयी। जिसमें दो दिन पहले दो लोगों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई। डीसीपी ने बताया कि दो जमातियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार देर रात को पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की।

थाना बीटा-2 क्षेत्र में स्थित अक्षर मस्जिद में रहने के दौरान जमाती जिन भी लोगों के संपर्क में आए थे, उन लोगों को मंगलवार देर रात को चिन्हित कर क्वैरंटाइन में भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस लिहाज से आठ परिवारों के 18 पुरूष, 16 महिलाएं तथा 27 बच्चों समेत 61 लोगों को क्वैरंटाइन में रखा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.