नोएडा : कालिंदी कुंज रोड के झमेले में छोड़नी पड़ी अच्छी नौकरी, ज़िम्मेदार कौन?

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में पिछले एक महीने से अधिक समय से कालिंदी कुंज रोड बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है | नोएडा – ग्रेटर नोएडा – दिल्ली और फरीदाबाद के लोग कालिंदी कुंज रोड बंद होने से परेशान है। उद्यमी , व्यापारी के काम चौपट हो रहे है , कर्मचारियों की नौकरी छूट रही है।

वही, इस मामले में एक कर्मचारी का दर्द समाने आया है , जिसने कालिंदी कुंज रोड बंद होने के चलते नौकरी से इस्तीफा दे दिया | आपको बता दे कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आईटी कंपनी में कार्यरत फरीदाबाद के सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रशांत कुमार ने कालिंदी कुंज रोड बंद होने के चलते नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

प्रशांत कुमार ने टेन न्यूज़ को बताया कि उनके घर से ग्रेटर नोएडा आने में महज 40-45 मिनट लगते हैं। आराम से नौकरी चल रही थी। कालिंदी कुंज जब से बंद हुआ, तब से सारी टेंशन शुरू हुई। अब 3 से साढ़े 3 घंटे लगने लगे। काफी कोशिश की समय से ऑफिस पहुंचने की, लेकिन जाम इतना कि रोज लेट हो जाता था। 37 दिन से हाफ डे की अटेंडेंस लग रही थी। सैलरी आधी हो गई और सफर का खर्च दोगुना। 6-7 घंटे रोड पर बीतने लगा, उसके बाद 9 घंटे की नौकरी। इतनी मेहनत के बाद भी सैलरी आधी मिल रही थी। ऐसे में जॉब कर पाना अब संभव नहीं हो पा रहा।

साथ ही उन्होंने बताया कि कालिंदी कुंज मार्ग बंद होने के बाद उन्हें वैकल्पिक रास्तों से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आईटी कंपनी तक पहुंचना कठिन हो गया। सुबह आते समय जाम में फंसने से रोज लेट हो जा रहे थे।

कंपनी ने उनकी परेशानी नहीं सुनी और हाफ डे की अटेंडेंस लगने लगी। पूरे महीने नौकरी की, लेकिन सैलरी आधी मिली। पहले ऑफिस तक आने में 1500 से 2000 रुपये तक खर्च होते थे, लेकिन कालिंदी कुंज रोड बंद होने से यह दोगुने से भी ज्यादा हो गए।

उनका कहना है की कुछ दिन इंतजार किए कि शायद परेशानी समझते हुए रास्ता खोलने पर फैसला ले लिया जाए। लेकिन, ऐसा नहीं होने पर उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

कालिंदी कुंज मार्ग बंद होने के कारण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर दिन भर वाहन रेंगते रहे। ट्रैफिक पुलिस को कई लोगों ने जाम खत्म कराने की गुहार भी लगाई। करीब 2 किमी तक वाहनों की लाइन लगी रही। ट्रैफिक इंस्पेक्टर रविंद्र वशिष्ठ ने बताया कि वाहनों के दबाव की वजह से जाम की स्थिति बन रही है। पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शाहीन बाग में चल रहे धरने की वजह से कालिंदी कुंज मार्ग बंद है। 15 दिसंबर को जामिया नगर में हुए प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने रास्ता बंद किया था। अब फरीदाबाद-दिल्ली जाने वाले नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे और डीएनडी के रास्ते सफर कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.