देशभर से यूपी में लौटे मजदूरों को गौतम बुद्ध नगर में रोजगार देने की कवायद शुरू

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

नोएडा : कोरोना के दौर में उत्तर प्रदेश लौटे सभी लोगों को अब यहीं पर रोजगार मिलेगा। नोएडा में ही लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए पूरे प्रदेश में सर्वे होगा। किस प्रतिभा की कितनी मांग और किस की यहां पर कितनी संभावना है, इसके लिए डेटा बैंक तैयार किया जा रहा है।

इसको लेकर शासन के प्रमुख सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल के साथ बुधवार को नोएडा के उद्यमियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई जिसमें नोएडा के अलावा मेरठ, लखनऊ और बनारस के भी कुछ उद्यमी और औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल थे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल रहे आईआईए के अध्यक्ष कुलमणि गुप्ता ने कहा कि इन दिनों सरकार गांव-गांव में स्किल मैपिंग का काम कर रही है।

अब आईआईए के सभी 80 चैप्टर द्वारा भी अपने यहां पर रिकॉर्ड तैयार किया जा रहा है कि उनके यहां पर किस तरह के कामगारों और विशेषज्ञों की आवश्यकता है और अगले छह माह में वह कितने लोगों को अपने यहां पर रोजगार उपलब्ध करा सकते हैं।

इसमें प्रदेश सरकार को सबसे अधिक उम्मीद नोएडा से ही और यहीं पर बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी है। हालांकि, यह सर्वे लगभग सभी जिलों में होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.