लघु उद्योग भारती ने किया उद्यमी सम्मेलन का आयोजन

Ten News Network

Galgotias Ad

गौतम बुद्ध में मंगलवार 19 अक्टूबर को लघु उद्योग भारती, जिला गौतम बुद्ध नगर द्वारा उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्र-हित और उद्योग-हित के लिए किया गया। इस सम्मेलन में उद्योग से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई और साथ ही उनका हल भी निकालने वादा किया । सम्मेलन के दौरान उद्योगपतियों ने अपनी-अपनी समस्याओं को सरकार के सामने रखा और साथ ही उस समस्या को खत्म करने की अपिल की।

इस कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री शशि मोहन गर्ग रहे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आरएसएस क़े डॉ कृष्ण गोपाल को आमंत्रित किया। साथ ही कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री सतीश महाना, श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को आमंत्रित किया।

उद्यमी सम्मेलन में नोएडाके विधायक पंकज सिंह, और सांसद डॉ महेश शर्मा , सुरेंद्र सिंह नागर सहित समस्त गणमान्य उद्यमी सम्मेलन में गरिमामयी उपस्थिति के रूप में आमंत्रित किया गया। साथ ही कार्यक्रम में लघु उधोग निगम उपाध्यक्ष श्री राकेश गर्ग सहित लघु उधोग भारती के प्रदेश अध्यक्ष श्री मधुसूदन दादू भी शामिल हुए। कार्यक्रम में सुभी अतिथियों को शॉल तथा राष्ट्रीय स्मृति चिन्ह से संबोधित किया।

कार्यक्रम में मौजूद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा हमारी सरकार ने ऐसी नीतियां निकली हैं। जिसमें देश का हर बच्चा आगे बढ़ेगा और सब को रोजगार मिलेगा। दुनिया में सबसे ज्यादा सब्जियां पैदा करने वाला देश है भारत आज सुब चीज़ मैं आगे है और रहेगा भी।

कार्यक्रम में मौजूद उद्योगपति लालबहादुर सिंह ने कहा पिछले सरकार की तुलना में हमें इस बार की सरकार ने काफी मदद और इज़्ज़त दी है।और साथ ही हर समस्या का समाधान भी निकाला है। लेकिन हम चाहते हैं कि “एक जिला एक उत्पाद” में कुछ और भी उत्पाद को शामिल किया जाए। और साथ ही कहा लघु उद्योग हमारे देश को बहुत कुछ देते हैं। इसलिए हमारी अपिल है कि हमारा सहयोग करें।

कार्यक्रम में मौजूद गौतम बुद्ध नगर के विधायक पंकज सिंह ने कहा किसी भी उद्योग को चलाने के लिए एक सही सरकार का होना बहुत जरूरी है। बीते 4 सालों में केन्द्र और राज्य स्तर पर जो जो कार्य हुए है वो इससे पेहले नही हुआ है। और हमारा मानना है कि गलत होने नही देंगे और सही को होने से रुकने नही देंगे।

कार्यक्रम में मौजूद गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा तन समर्पित मन समर्पित और ये जीवन समर्पित करता हूं ,इस देश की माटी तुझे कुछ और भी दूं। मुझे इस शहर में 49 साल हो गए है। और साथ ही कहा की लघु उद्योग हमारे देश में करोड़ों लोगों रोज़गार देता है , इसलिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इसे बढ़ावा मिलेगा ।

कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश अध्यक्ष श्री मधुसूदन दादू ने उद्योग की समस्या को सामने रखते हुए कहा हमें मूलभूत सुविधाओं से पहले ही प्राधिकरण को ब्याज देना पड़ता है , जिसके लिए हम चाहते है कि मूलभूत सुविधा होने के बाद ही हमसे ब्याज लिया जाए और साथ ही औद्योगिक इकाइयों की भी मांग की और कहा आवासीय लीज रेट 1 प्रतिशत है और औद्योगिक का 2.5 प्रतिशत है। हम चाहते है इसे भी 1 प्रतिशत कर दिया जाए।और इसके साथ ही उन्होंने उद्योग से संबंधित कई समस्याओं को सामने रखा।

कार्यक्रम में मौजूद श्री बलदेव भाई प्रजापति ने कहा भारत को सोने की चिड़िया माना जाता है। और यहां पहले जाती के आधार पर काम हुआ करते थे। पहले के समय में गुणवत्ता वाला उत्पाद हुआ करता था आप क़ुतुब मीनार ही देख लीजिए। आज के समय में हमने अधिक से अधिक काम को डिजिटल करवा दिया है। जैसे अब आपको एन. ओ.सी 72 घंटों में ऑनलाइन मिल जाता है।साथ ही अब आप किसी भी हवाई अड्डा से निर्यात कर सब्सिडी ले सकतें है। जो कि पहले ऐसा नहीं था।

कार्यक्रम का संचालन प्रदीप मेहता ने बढ़े शालीनता , सहजता से किया.

उद्यमी सम्मेलन में उत्तर प्रदेश m महिला आयोग अध्यक्ष बिमला बाथम, कप्तान विकास गुप्ता,नवाब सिंह नागर शिक्षाविद राजेश गुप्ता, डॉ नरेश शर्मा,विपिन मल्हन, मंजुला मिश्रा, टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली, समेत गौतम बुद्ध जिले के गणमान्य उद्यमी और अन्य हस्तियां कार्यक्रम में मौजूद रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.