लगातार बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का आदेश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (11/01/22): दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुयी है। राजधानी की संक्रमण दर 25% पहुंचने से दिल्ली वालों की चिंता बढ़ गई है। दिल्ली के LG अनिल बैजल डीडीएमए (DDMA) के साथ बैठक कर चुके हैं। DDMA की बैठकों और चेतावनी के बाद यहां लगातार सख्ती बढ़ रही है। इस बीच दिल्ली के सभी प्राइवेट दफ्तर बंद होने का आदेश आया है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने यह आदेश दिया है। अभी प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता पर चल रहे थे और 50 फीसदी स्टाफ ऑफिस जाता था।

केजरीवाल समेत दिल्ली सरकार के नेता लगातार लॉकडाउन न लगाने की बात कह रहे हैं। लेकिन संक्रमण दर अगर यूं ही बढ़ती है तो लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई जा सकती है। आपको बतादें कि रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है। यहां लोग बैठकर खाना नहीं खा सकते। साप्ताहिक बाजारों को लेकर भी फैसला लिया गया है। अब एक जोन में एक हफ्ते में बारी-बारी से एक ही साप्ताहिक बाजार को लगाने की अनुमति दी गई है। बाजार में सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा। जबकि इससे पहले साप्ताहिक बाजारों पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं थी।

सभी प्राइवेट दफ्तर पूरी तरह से बंद हो सकते हैं सिर्फ जरूरी सेवाओं वाले दफ्तर खोले जाएंगे, हर हालत में वर्क फ्रॉम होम लागू कराया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 19 हजार 166 नए मामले सामने आए। 17 मरीजों की मौत भी हो गई। संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसदी हो गई है। दिल्ली में फिलहाल 65 हजार 806 एक्टिव केस हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.