भारतीय युवा कांग्रेस मोदी सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए देशभर में जन-जागरण अभियान चलाएगी ।

Galgotias Ad

भारतीय युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस पर देशभर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम आयोजित कर युवा कांग्रेस स्थापना दिवस को जोर-शोर से मनाया। इस अवसर पर देशभर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश के नव-निर्माण की शपथ भी ली। नई दिल्ली स्थित युवा कांग्रेस मुख्यालय में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्री हर्षवर्धन श्याम के नेतृत्व में ध्वजारोहण किया गया व सभी कार्यकर्ताओं ने शपथ भी ली। इस मौके पर भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव श्री जितेन्द्र बघेल व दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री तस्वीर सोलंकी भी उपस्थित थे। युवा कांग्रेस महासचिव श्री घनेन्द्र भारद्वाज (दीपु) ने बताया कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा, देश की आन्तरिक व बाहरी सुरक्षा, पिछड़े तबकों के अधिकारों की, समाज के सभी धर्मों व साम्प्रदायों के आदर व सम्मान की, युवाओं के अधिकारों की, मजदूरों के अधिकारों की, किसानों के अधिकारों आदि की रक्षा की शपथ ली।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोन्धित करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव श्री हर्षवर्धन श्याम ने कहा कि आज प्रत्येक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता का यह कर्तव्य बनता है कि वह आदरणीय कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी, कांग्रेस उपाध्यक्ष व देशभर के युवाओं के प्रेरणा स्रोत श्री राहुल गांधी जी की सोच और उनके विचारों को आम जन-मानस तक पहुँचायें। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों को घर-घर तक पहुँचाने का कार्य भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता करें। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस संगठन की निगाहें हैं और कांग्रेस संगठन का यह मानना है कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ता यह कार्य भलिभाँति कर सकते हैं।

श्री हर्षवर्धन श्याम ने यह भी कहा कि केन्द्र में सत्तारूढ़ भा.ज.पा. सरकार की विफलताओं व नाकामियों को युवा कांग्रेस कार्यकर्ता जन-जागरण अभियान के तहत आम जनता तक पहुँचायें। श्री हर्षवर्धन श्याम ने यह भी कहा कि भा.ज.पा. की केन्द्र में सरकार बनने के बाद जहाँ मंहगाई अपनी चरम सीमा पर है वहीं देश में साम्प्रदायिक सदभाव भी खराब हुआ है सिर्फ उत्तर प्रदेश में पिछले 60 दिनों में 600 से अधिक साम्प्रदायिक दंगे हुए हैं जिनमें कहीं न कहीं भा.ज.पा. व उससे जुड़े संगठनों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हाथ है। उन्होंने कहा कि जल्द ही भारतीय युवा कांग्रेस देशभर में एक बहुत बड़ा राजनैतिक आन्दोलन खड़ा करने जा रही है।

Comments are closed.