नॉएडा शहीद स्मारक ने मनाया माल्यार्पण दिवस, चीफ ऑफ एयर स्टाफ ने की शिरकत !

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL / ASHISH KEDIA

Galgotias Ad

(16/02/18) नॉएडा :–

आज नोएडा सेक्टर 37 स्थित शहीद स्मारक ने अपना 17th वार्षिक ‘माल्यार्पण समारोह” मनाया। इस दौरान सभी लोगो ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की । आपको बता दे कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि एयर चीफ़ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ पी वी एस एम् , ए वि एस एम्, वाई एस एम् , वी एम्, ए डी सी; चीफ़ ऑफ़ एयर स्टाफ ने शहीद स्मारक की वार्षिक पत्रिका का आना अनावरण भी किया | श्रीमती एवं ले. ज. जी एल बक्शी (वी) चेयरमैन और ले. ज. गोरखनाथ (वी) संस्था की कार्यवाहक डायरेक्टर ने उनका स्वागत किया ।

इस दौरान आयोजकों ने बताया की इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य हमारे बहादुरी एवं साहस के प्रतीक सिपाहियों और आम जनता को एक मंच पर लाना है । इस प्रकार का शिष्टाचार एवं गरिमामय उत्सव हमारे स्थानीय युवा और आम आदमी को देश के लिए बलिदान के लिए स्वयं को समर्पित करने के लिए प्रेरणा देता है।

समारोह के दौरान सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ने माल्यार्पण किया। तत्पश्चात 38 शहीदों के परिवार, गणमान्य नागरिक, फ़ौजी , आई ए एस और आई पी एस ऑफिसर ने माला अर्पित किया । अरुण विहार एवं जलवायु विहार संस्थाओं के पदाधिकारी , वेटरन्स, कैंब्रिज , खैतान एवं आर्मी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की । आम उपस्तिथ जनगण ने भी पुष्प अर्पित करके सम्मान व्यक्त किया । तीनों सेनाओं के गार्ड और बिगुलर्स ने परम्परागत सम्मान के तौर तरीके से समारोह की गरिमा बढ़ाई। सर्वदा की तरह आर्मी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थीयों द्वारा देशभक्ति के समूहगानों से उत्सव की गरिमा, मोहकता को बढ़ाया गया ।

तत्पश्चात शहीदों के परिवारों को उपहार प्रदान किये गए । चीफ़ ऑफ़ एयर स्टाफ ने 2018 की पत्रिका का अनावरण किया और जनता को अपनी भावनाओं व् विचारों से अवगत कराया ।

Comments are closed.