दरअसल यह कार नहीं पलटी है, बल्कि सरकार पलटने से बचाई गई है : अखिलेश यादव

ABHISHEK SHARMA

0 249

कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्पष्ट करे कि यह ‘‘आत्मसमर्पण’’ है या ‘‘गिरफ्तारी’’।

अखिलेश ने ट्वीट किया ‘खबर आ रही है कि ‘कानपुर-कांड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है। अगर यह सच है तो सरकार साफ़ करे कि यह आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी। साथ ही उसके मोबाइल के सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) सार्वजनिक करें, जिससे असली मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके।’

 

ज्ञात हो कि 2 और 3 जुलाई की दरमियान कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकरू गांव में विकास दुबे को गिरफ्तार करने गए पुलिस दल पर दुबे और उसके साथियों ने गोलियां बरसाई थीं, जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे। दुबे पर पांच लाख रुपये का इनाम भी था।

आपको बता दें कि कि कानपुर के चौबेपुर में घटना को अंजाम देकर फरार विकास पहले दिल्ली-एनसीआर पहुंचा, लेकिन पुलिस की जबरदस्त दबिश के बाद फिर वह मध्यप्रदेश के उज्जैन जिला पहुंचा, जहां उसे महाकाल मंदिर के बाहर एमपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को मंगलवार को दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में एक होटल में देखा गया था। लेकिन जब पुलिस वहां छापा मारने पहुंची तो वह वहां से निकल चुका था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.