विदेशों में जीती हुई ट्रॉफी बेचकर अर्जुन भाटी ने देश के लिए जुटाए 4 लाख 30 हजार रुपये, पीएम मोदी ने की तारीफ

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा में रहने वाले हैं जूनियर गोल्फर अर्जुन भाटी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रधानमंत्री राहत कोष में ₹4.30 लाख की सहायता राशि दी है। बताया जा रहा है कि अर्जुन भाटी ने अपनी 102 ट्रॉफियां बेचकर यह राशि अर्जित की है।

वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जुन भाटी के इस कदम की सराहना की है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर ट्वीट कर अर्जुन भाटी को लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बताया है।

वहीं अर्जुन की दादी ने भी अपनी 1 साल की पेंशन करीब 2.6 लाख रुपए पीएम राहत कोष में जमा कराई है। लोग दादी पोते की इस पहल की खूब सराहना कर रहे हैं। जूनियर अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ प्लेयर अर्जुन भाटी ने अपनी 8 साल की मेहनत देश के नाम कुर्बान कर दी है उन्होंने जो टॉफिया जीती उनको अलग अलग कीमतों में खुद से जुड़े लोगों को बेची हैं।

अर्जुन द्वारा अमेरिका में जीती गई वर्ल्ड चैंपियनशिप की ट्रॉफी उनके कोच मोनिश बिंद्रा ने ₹11000 में खरीदी है। वही अर्जुन की दादी ने उनकी दो ट्रॉफी ₹21000 में खरीदी हैं। उनके मामा और बुआ ने भी 11-11 हजार रुपये में 2 ट्राफी ली हैं। वहीं कुछ अन्य लोग भी हैं , जिन्होंने अर्जुन की जीती हुई ट्रॉफी खरीदी हैं।

अर्जुन भाटी का कहना है कि यह ट्रॉफी तो मैं फिर से जीत सकता हूं, लेकिन देश पर आई आपदा से जीतना पहली प्राथमिकता है। उनका कहना है कि देश कोरोना वायरस के संकट से जीत जाए यह उनके लिए उनकी ट्रॉफी से भी ज्यादा बढ़कर है।

अर्जुन के माता पिता एवं कोच को उन पर गर्व है। उनके माता पिता का कहना है कि उनके बेटे ने देशहित में जो कदम उठाया है , वह बेहद सराहनीय हैं। हम हर चीज में अर्जुन का सपोर्ट करते आ रहे हैं और इसी प्रकार आगे भी करते रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.