बिरला इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर एच चतुर्वेदी ने मतदान पर रखी अपनी राय

Abhishek Sharma / Photo & Videos By Baidyanath Halder

Galgotias Ad

Loksabha2019 : गौतमबुद्ध नगर में आज चुनावी बिगुल बज चुका है, आज सुबह से ही ग्रेटर नोएडा के विभिन्न मतदान केंद्रों में लंबी कतारें देखने को मिली। सभी वर्गों के मतदाता वोट देने के लिए बूथों पर पहुँच चुके हैं। ग्रेटर नोएडा के बूथों पर भारी संख्या में युवाओं ने भी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए देश के भविष्य के लिए वोट किया। मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण वोटिंग चल रही है।

आज ग्रेटर नोएडा में सूर्योदय के साथ मतदान केंद्रों पर लोग आने शुरू हो गए हैं। लोग बड़ी संख्या में देशहित में मतदान कर रहे हैं। ग्रेटर नोएडा के बिमटेक कॉलेज के डायरेक्टर एवं बुद्धिजीवी डॉ. हरिवंश चतुर्वेदी सुबह अपने परिवार के साथ जेपी इंटरनेशनल स्कूल में बने मतदान केंद्र में अपने मत का देशहित में प्रयोग करने पहुंचे।

सेक्टर ओमेगा -1 के स्कूल में बने मतदान केंद्र में वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें देखनें को मिली। लोगों में मतदान के प्रति अधिक जागरूकता इस बीच देखने को मिली।

बिरला इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर डॉ. एच. चतुर्वेदी ने मतदान के बाद टेन न्यूज़ से ख़ास बातचीत की और कहा कि पहले चरण के मतदान के लिए आज मतदान किए जा रहे हैं , बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखकर ख़ुशी हुई कि लोगों में मतदान के प्रति काफी जागरूकता हुई है।
लोग अधिक से अधिक संख्या में वोट करें जिससे कि देश का भविष्य तय हो।



उन्होंने आगे कहा कि जो भी सरकार देश में बने, वह देश में रह रहे लोगों की समस्याओं को समझे और उनका निवारण भी कर सके , ऐसी सरकार देश में बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार से हमारी कुछ उम्मीदें हैं , जिनको लेकर हम सरकार चुनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक युवा देश है , देश की जिम्मेदारी हमारे युवाओं के कन्धों पर होनी चाहिए। ऐसी सरकार बने जो बेरोजगार युवाओं को रोजगार दे सके। हालिया सरकार ने काफी हद तक देशहित में कार्य किया है। विकास कार्यों का बड़ी संख्या में शिलान्यास इस गौतमबुद्ध नगर ज़िले में किया गया है।

दूसरा मुद्दा उन्होंने महिलाओं का उठाया और कहा कि देश की महिलाएं आज के समय में पीछे नहीं हैं , लेकिन उन्हें कई जगहों पर बराबरी नहीं दी जाती है। लोकसभा एवं राज्यसभा में महिलाओं को बराबर हक़ मिलना चाहिए। लोकसभा एवं राज्यसभा में 40 फीसदी हिस्सेदारी महिलाओं की होनी चाहिए। तभी महिलाओं को सम्मान मिल सकेगा। उन्हें कमतर नहीं आँका जाना चाहिए। देश के प्रधानमंत्री को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार जनता के पक्ष में काम करे ऐसी कामना वे करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.