सीएम योगी ने होम आइसोलेशन को दी मंजूरी, कौन से मरीज हो सकेंगे होम आइसोलेट? पढें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA

0 271

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार तथा संक्रमितों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ कोरोना वायरस की समीक्षा के दौरान संक्रमितों को होम आइसोलेशन की मंजूरी दे दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर बैठक में संक्रमितों को होम आइसोलशन को मंजूरी दी है। सरकार ने इस प्रकरण में कड़ी शर्त तथा कोरोना प्रोटोकॉल के तहत संक्रमित तथा संदिग्धों को कोरोना प्रोटोकॉल के होम आइसोलशन की मंजूरी दी है।

इसके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसको लेकर तत्काल ही गाइडलाइन बनाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि माइल्ड लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। अभी तक उत्तर प्रदेश में कोरोना के अधिकांश संक्रमित माइल्ड लक्षण वाले ही हैं। इसके साथ ही संदिग्धों तथा बिना लक्षण वालों को भी होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है।

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ समेत राज्य के अन्य जगह कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए कंटेन्मेंट जोन में सख्ती के निर्देश दिए हैं। लखनऊ में संक्रमण की दर को रोकने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हर हाल में की जाए। घर-घर सर्वे में एंजीजेन टेस्ट किए हैं।

साथ ही कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन में रखने पर विचार करने और एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए। कोविड-नाॅन कोविड मरीज 15 मिनट से अधिक होल्डिंग एरिया में न रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.