बुंदेलखंड के हर घर पहुंचेगा ‘जल’, सीएम योगी कल शुरू करेंगे हर घर, नल से जल योजना’

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस से लड़ रहा है। अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड के हर घर में पानी की व्यवस्था करने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। योगी आदित्यनाथ कल यानी 30 जून को ‘हर घर, नल से जल योजना’ का शुभांरभ करेंगे।

जल जीवन मिशन की बड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ करने सीएम योगी बुंदेलखंड जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान के तहत मुख्यमंत्री योगी ने हर घर तक नल से जल पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।

बुंदेलखंड, विंध्याचल, इंसेफलाइटिस प्रभावित क्षेत्रों और आर्सेनिक व फ्लोराइड प्रभावित इलाकों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना की शुरुआत होगी। पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के लिए 2185 करोड़ की परियोजना की शुरुआत होगी।

महोबा, ललितपुर और झांसी की 14 लाख की आबादी तक नल का जल पहुंचेगा। कुल 10 हजार 131 करोड़ की परियोजना है। पीएम मोदी की अगुवाई में सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बुंदेलखंड का कोई घर प्यासा नहीं रहे और हर घर तक नल का जल पहुंचाया जाए।

सर्फेस वॉटर और अंडरग्राउंट वॉटर के माध्यम से घर घर तक पेयजल पहुंचाया जाएगा। पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्याचल में अगले 2 साल के भीतर हर घर तक पीने का पानी पहुंचेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.