कांग्रेस ने मोदी और वित्त मंत्री पर साधा निशाना , कहा अर्थव्यवस्था के प्रति नहीं है गंभीर

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली  :– कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने आज प्रेस वार्ता करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा | आनंद शर्मा ने कहा की पिछले सात साल में सबसे बड़ी गिरावट हमारे निर्माण क्षेत्र में आयी है , गंभीर चिंता इस बात को लेकर है कि निवेश टूट रहा है।



साथ ही उनका कहना है की पूंजीगत वस्तुओं में 21% गिरावट आयी है , इस सरकार के दुबारा सत्ता में आने के चार महीने में यही नजर आ रहा है कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री देश और अर्थव्यवस्था के प्रति गंभीर नहीं है।

35 लाख नौकरी केवल ऑटोमोबाइल सेक्टर में खत्म हुई है , टेक्सटाइल सेक्टर में मिल बन्द हो रही है | उन्होंने कहा की हथकरघा का जाना-माना पानीपत केंद्र लगभग बंद हो गया, चमड़ा उद्योग संकट में है सरकार के पास राजस्व की भारी कमी है।

वही आनंद शर्मा ने वित्त मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा की सितंबर के आँकड़ों के अनुसार सरकार ने लगभग ₹24 लाख करोड़ का बजट अनुमान रखा था, जो 18% से ऊपर है , ये पहले 5 महीने में 7% भी नहीं हुआ | कांग्रेस के राज में कभी अर्थव्यवस्था कमजोर नहीं हुई , कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया है |

आनंद शर्मा ने कहा की भारत की सरकार का जीएसटी रिफंड, एक्सपोर्ट रिफंड और पीएसयू के बिना भुगतान वाले बिल का आँकड़ा लगभग ₹10 लाख करोड़ है ,अगर इसको जोड़ लिया जाए तो, राजकोषीय घाटा 3.3% न होकर 8% से ऊपर होगा |

Leave A Reply

Your email address will not be published.