डीटीसी कर्मचारियों ने अपनी मांगों लेकर किया धरना प्रदर्शन , माँग न पूरी होने पर दिल्ली में करेंगे चक्का जाम

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

Galgotias Ad

दिल्ली :– डीटीसी वर्कर्स यूनिटी सेंटर के नेतृत्व में संविदा कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर डीटीसी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया । आपको बता दे की सभी कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों के लिए समान काम का समान वेतन लागू करने, डीटीसी प्रबंधन द्वारा जारी वेतन कटौती का सर्कुलर वापस लेने तथा डीटीसी में सरकारी बसों की खरीद की मांग को लेकर डीटीसी के कर्मचारी लगातार आन्दोलन में है। इसी दिशा में 29 अक्टूबर 2018 को डीटीसी कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की घोषणा की गई है।

साथ ही डीटीसी के कर्मचारियों द्वारा अपनी वास्तविक स्थिति से जनता को परिचित कराने के लिए ‘नमक-मिर्च-रोटी’ के साथ धरना दिया गया । वही इस धरने में हरियाणा व राजस्थान रोडवेज के सैकड़ो कर्मचारियों ने हिस्सा लिया ।

डीटीसी वर्कर्स यूनिटी सेंटर के अध्य्क्ष सन्तोष कुमार राय का कहना है कि दिल्ली सरकार ने हमे धोखा दिया है , अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जब दिल्ली में आप पार्टी की सरकार बनेगी तो सभी संविदा कर्मचारियों को परमानेंट कर दिया जाएगा, साथ ही एक काम एक समान वेतन भी दिया जाएगा , लेकिन आज तक कुछ भी हुआ ।

वही दूसरी तरफ डीटीसी प्रबंधन द्वारा वेतन कटौती का सर्कुलर जारी होने से सभी संविदा कर्मचारियों का बुरा हाल हो चुका है । साथ ही उन्होंने सभी कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों के लिए समान काम का समान वेतन लागू करने, डीटीसी प्रबंधन द्वारा जारी वेतन कटौती का सर्कुलर वापस लेने की माँग की है । साथ ही उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें नही मानी जाती तो कोई भी बस सड़क पर नही चलेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.