उत्तर प्रदेश में कोरोना के 156 नए मामले, 3911 हुई कुल संक्रमित मरीजों की संख्या

Abhishek Sharma

0 99

तीसरे लॉकडाउन के बाद भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 156 नये संक्रमितों का पता चला, जिन्हें मिलाकर अब तक सूबे में कुल 3911 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

वहीं, अलीगढ़ में तीन, आगरा व मेरठ में दो-दो और कानपुर, महोबा व बनारस में एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत होने के बाद प्रदेश में अब तक कुल 103 लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं।

इस बीच राहत देने वाली बात यह रही कि 107 लोग और स्वस्थ हुए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 2072 लोग ठीक हो चुके हैं। इन मरीजों के स्वस्थ होने के बाद प्रदेश में कोरोना के 1742 एक्टिव केस रह गए हैं। गुरुवार को 1871 संदिग्ध संक्रमितों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को जो 156 नये संक्रमित मिले, उनमें गाजियाबाद में 19, मुरादाबाद में 16, मेरठ में 14, बाराबंकी में 12, बहराइच व लखीमपुर खीरी में नौ-नौ, लखनऊ में छह, प्रयागराज, बस्ती, सुलतानपुर में पांच-पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

वहीं, कानपुर नगर, कन्नौज, सिद्धार्थनगर, गाजीपुर व गोरखपुर में चार-चार, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़ व बलरामपुर में तीन-तीन, वाराणसी, बुलंदशहर, संत कबीर नगर, श्रावस्ती, अमेठी व महराजगंज में दो-दो तथा हापुड़, बिजनौर, शामली, बागपत, प्रतापगढ़, जौनपुर, आजमगढ़, कौशांबी, देवरिया, इटावा, मऊ, शाहजहांपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.