ईपीसीएच और आईईएमएल ने दादरी के ग्रामीणों को पहुंचाई बड़ी मदद; 750 मेडिकल किट, 200 स्टीमर किए भेट

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा : देश मे कोरोना का प्रकोप जारी है, खासकर ग्रामीणों में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसको लेकर सरकार, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंताए बढ़ने लगी है। वही इस मामले में स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और विधायक तेजी से काम कर रहे है, जिससे गॉवों में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और गॉव पूरी तरह कोरोना से मुक्त हो सके।

 

इस कड़ी में ईपीसीएच, आईईएमएल और एचएचइए संस्था ने गौतम बुद्ध सोसाइटी के माध्यम से दादरी विधानसभा के गॉवों में बढ़ते कोरोना मामलो को देख एक बड़ी पहल की है।

 

ईपीसीएच, आईईएमएल और एचएचइए संस्था ने दादरी विधायक, कोविड 19 प्रभारी को 750 मेडिकल किट और 200 स्टीमर सौपें है। इस मेडिकल किट को दादरी विधानसभा के गॉवों में वितरण किया जाएगा। जिससे गॉवों में फैला हुआ कोरोना संक्रमण खत्म हो सके।

 

इस मामले में ईपीसीएच के महानिदेशक और आईईएमएल के चेयरमैन डॉ राकेश कुमार ने बताया कि दादरी विधानसभा के गॉवों में फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह मेडिकल किट दादरी विधायक, कोविड 19 प्रभारी को सौंपने का निर्णय लिया गया है। इस मेडिकल किट में 10 दिन की सारी दवाई है, जिससे कोरोना का इलाज हो सकेगा।

 

डॉ राकेश कुमार ने बताया कि 200 स्टीमर भी दिए गए है, जिससे संक्रमित लोग सुबह शाम भाँप लेकर कोरोना संक्रमण से मुक्त हो सके। गॉव के निवासियों के लिए भारी मात्रा में सेनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स भी दिए गए है। आगे भी अगर जरूरत पड़ती है तो हमारी संस्था योगदान देने के लिए तैयार है, क्योंकि इस महामारी को हमें हराना है।

 

दादरी विधानसभा के गॉवों में मदद पहुंचाने के लिए दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने डॉ राकेश कुमार का आभार व्यक्त किया और कहा कि डॉ राकेश कुमार गौतमबुद्ध नगर के दादरी विधानसभा के ग्रामीणों के लिए हमेशा मदद करते रहे है, इस बार भी उन्होंने एक बड़ी पहल की है जो प्रंशसा के पात्र है। साथ ही डॉ राकेश कुमार ने आगे भी मदद देने का आश्वासन दिया है।

 

वही दूसरी तरफ डॉ राकेश कुमार ने राज्य सरकार के मुख्य सचिवों और मुरादाबाद, सहारनपुर, जयपुर, जोधपुर और अन्य प्रमुख शिल्प क्लस्टरों के जिलाधिकारियों से इन औद्योगिक क्षेत्रों में शिविर लगाकर टीकाकरण अभियान शुरू करने का अनुरोध किया है, ताकि प्रत्येक श्रमिकों, कारीगरों का टीकाकरण हो और देश को कोविड मुक्त बनाने में मदद मिले।

 

ईपीसीएच स्थानीय संघों के साथ टीकाकरण अभियान शुरू करने में स्थानीय प्रशासन के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है। बता दे कि ईपीसीएच ने अपने परोक्ष प्रयास के तहत प्रधानमंत्री केयर फंड में 28 लाख रुपये का योगदान दिया है, साथ ही इसके सदस्यों ने विभिन्न शिल्प क्लस्टरों में कारीगरों को कोविड केयर किट्स और फूड पैकेट मुहैया कराये है|

Leave A Reply

Your email address will not be published.