बलिया में दलित परिवार पर दबंगो का हमला, तोड़ी अंबेडकर की मूर्ती

Rohit Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद में कथित रूप से कुछ दबंगो ने एक दलित परिवार पर हमला करके हंगामा खड़ा कर दिया, आरोप है कि इन दबंगो ने बाबा साहेब डॉ.भीमराव आंबेडकर की एक प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर डाला है।

बताया जा रहा है कि बलिया के नगरा क्षेत्र में 28 जनवरी गुरूवार की रात जब पीड़ित सुरेश राम का परिवार अलाव के पास बैठ कर आग सेंक रहे थे तभी क्षेत्र के कुछ दबंगो ने पूरे परिवार पर हमला कर दिया।

पीड़ित परिवार के मुखिया सुरेश राम ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए दबंगों पर आरोप लगाया कि उनके परिवार पर 4 क्षेत्रिय दबंगों ने हमला किया है जोकि सवर्ण जाति से संबंध रखते हैं, सुरेश राम ने इन हमलावरों पर आरोप लगाया कि इन्होंने अंबेडकर पार्क में स्थापित की गई बाब साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त किया है।

इस घटना के संबंध में क्षेत्र के अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने पत्रकारों को बताया कि, “घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पूरे बल के साथ पहुँच गये थे।
फिलहाल इस मामले में चार लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की संगत धाराओं के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और दो आरोपियों मनोज और राम प्रवेश को गिरफ्त में भी ले लिया गया है।
पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है, जांच के आधार पर ही आगे की कारवाई की जाएगी।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.