नोएडा: 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए लाइनमैन का वीडियो वायरल, किया गया सस्पेंड

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा : विद्युत निगम के एक लाइनमैन का 50 हजार रुपये रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने का मामला सामने आया है। विभागीय जांच में कुछ बिदुओं के सही मिलने पर मुख्य अभियंता वीएन सिंह ने लाइनमैन को निलंबित कर दिया है।

आज इस प्रकरण में जांच कमेटी गठित होगी। वहीं आरोपित लाइनमैन का मामले को रफा-दफा करने का आडियो भी वायरल हुआ है।

जानकारी के अनुसार, आरोपित लाइनमैन मनीष यादव सेक्टर-66 स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र पर तैनात था। वीडियो में लाइनमैन स्पष्ट रूप से 50 हजार रुपये लेकर जेब में रखते दिख रहा है।

हालांकि विभागीय अधिकारियों का कहना है कि वीडियो में लाइनमैन व पीड़ित व्यक्ति जैसे कपड़े पहने दिखे हैं, उससे यह वीडियो नवंबर महीने का लग रहा है। वीडियो गढ़ी चौखंडी गांव का है। विद्युत बिल के आधार पर पीड़ित व्यक्ति का नाम बलराज बताया गया है। लाइनमैन ने पीड़ित के घर पर जाकर बिजली कनेक्शन देने के नाम पर 50 हजार रुपये लिए हैं।

 

उधर, मामले के तूल पकड़ने और वीडियो वायरल होने के बाद मुख्य अभियंता ने लाइनमैन को तलब कर एसडीओ आरएम सिंह से मामले की जांच कराई। जांच में कुछ चीजें सही मिली हैं। इस आधार पर उसे निलंबित कर दिया गया है। हालांकि पीड़ित पक्ष की ओर से विभाग के अधिकारियों को लिखित शिकायत नहीं मिली है।

अधिशासी अभियंता सचिन कुमार ने बताया कि पीड़ित शिकायत करने से पहले वकील की सलाह लेने की बात कह रहा है। जांच कमेटी वीडियो व आडियो को आधार मानकर आगे की जांच करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.