आज से शुरू हुआ नवरात्र पर्व, दिल्ली के मंदिरों में लगी श्रद्धालुओं की भीड़, दुकानदारों में छाई मायूसी

ABHISHEK SHARMA

0 52

नई दिल्ली :– देश मे आज से नवरात्र पर्व शुरू हो गया है , जिसको लेकर हर मंदिर में सुबह से ही पूजा हो रही है । इस कड़ी में दिल्ली के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ नज़र आ रही है , साथ ही सभी मंदिर भव्य तरीकों से सजे हुए है ।

फूलों रंगीन बल्बों के साथ ही सुंदर चमकीली चरणों से सजे मंदिर की शोभा देखते ही बनती है। आपको बता दें कि मां शैलपुत्री की आराधना के साथ आज से नवरात्रि महापर्व का शुभारंभ हो चुका है। मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा 9 दिनों तक विधि विधान से की जाती है।

आज सुबह से ही माता के भक्त मंदिर पूजा अर्चना के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि कोरोना महामारी के इस दौर में संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन्स का पालन भी भक्तों को करना होगा।

मास्क पहने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का ख्याल लोगों को रखना होगा। वहीं मंदिर प्रशासन को भी कोविड गाइड लाइन्स का सख्ती से पालन कराना होगा।

इस साल मंदिरों के पास दुकान लगाने वाले लोगों के बीच मायूसी छाई हुई है। ये वही दुकानदार है जिन्हें हर साल नवरात्री के त्योहार का इंतजार रहता है, लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण इनके चेहरों से रौनकें चली गई हैं। दरअसल कोरोना के चलते मंदिरों में चढ़ावा चढ़ाने की मनाही है।

ऐसे में लॉकडाउन से बंद दुकानें पहले ही नुकासन झेल रही हैं अब चढ़ावे की मनाही के कारण इनकी बिक्री नहीं हो रही है जिसके कारण ये लोग मायूस हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.