लंबे समय बाद आज से खुला नोएडा शिल्प हाट, 17-25 अक्टूबर तक विजय उत्सव 2020 का होगा आयोजन

ABHISHEK SHARMA

0 108

कोरोना काल में लंबे समय तक बंद रहने के बाद आज से कलाकारों व शिल्पकारों के लिए नोएडा हाट को दोबारा खोला गया है। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि नवरात्र, दुर्गा पूजा व विजयदशमी के मौके पर नोएडा हाट में 17 से 25 अक्टूबर तक विजय उत्सव 2020 का आयोजन किया जाएगा।

इस उत्सव में देश भर के 100 से ज्यादा कलाकार अपनी प्रतिभा का जादू बिखेरते नजर आएंगे। इसके अलावा शिल्पकार खादी वस्त्र, जूट के जुड़े कारीगर भी यहां अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे।

एक नजरिए से देखा जाए तो प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत व लोकल फॉर वोकल पहल के लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफार्म साबित होगा। विजय उत्सव में प्रवेश निशुल्क रखा गया है। यहां सुबह 11:00 बजे से रात 8:00 बजे तक प्रवेश होगा।

उत्सव का माहौल बनाए रखने के लिए यहां कोरोना वायरस के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। आने वाले आगंतुक जब तक यहां रहेंगे, तब तक मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इस क्षेत्र को समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा। शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा।

कई स्थान हाथों को सैनिटाइज करने के लिए पॉइंट बनाए गए हैं। जहां सैनिटाइजर भी दिया जाएगा। प्रवेश से पहले प्रत्येक आगंतुक की स्क्रीनिंग की जाएगी, उसके बाद प्रवेश मिल सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.