दो माह में बन जाएगी ग्रेटर नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी की डीपीआर, हुआ एमओयू

Ten News Network

Galgotias Ad

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण तथा संपत्ति सलाहकार सीबीआरई साउथ एशिया ने जेवर के पास प्रस्तावित फिल्मसिटी की व्यवहार्यता के अध्ययन के लिए करार किया है। फिल्म सिटी की विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) दो माह में बन जाएगी।

फिल्मसिटी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना है। यह परियोजना यमुना एक्सप्रेसवे के साथ यीडा के सेक्टर-21 में 1,000 एकड़ में विकसित करने की योजना बनाई गई है।

यीडा के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालक अधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने कहा कि इस बारे में यीडा के सीईओ अरुण वीर सिंह तथा सीबीआरई साउथ एशिया के निदेशक वैभव चौधरी के बीच सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। भाटिया ने बताया कि परामर्शक कंपनी परियोजना की व्यवहार्यता पर दो महीने में विस्तृत मसौदा सौंपेगी।

इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए विशेषज्ञ कंपनियों से निविदा मांगी गई थी। निविदा में चार कंपनियों ने आवेदन किए। इनमें एनडीएस आर्ट वर्ल्ड, सीके कुकरेजा आर्किटेक्ट्स, सीबीआरई साउथ एशिया, इगिस इंडिया कंसल्टिंग इंजीनियर्स शामिल हैं। इनमें से सीबीआरई साउथ एशिया कंपनी सबसे कम कीमत पर इसकी रिपोर्ट तैयार करने को चयनित हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.